उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: डीएम ने रिक्रूट पासिंग आउट परेड को दी सलामी

By

Published : Jul 30, 2020, 3:30 PM IST

यूपी के जालौन जिले स्थित उरई पुलिस लाइन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पुलिस जवानों की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. दीक्षांत समारोह में जवानों ने परेड के दौरान कदम से कदम मिलाते हुए कर्तव्यनिष्ठा की शपथ ली, जहां इस दौरान डीएम भी मौजूद रहे. इसके साथ ही 198 जवान पीएसी का हिस्सा बन गए.

डीएम ने रिक्रूट पासिंग आउट परेड को दी सलामी
डीएम ने रिक्रूट पासिंग आउट परेड को दी सलामी

जालौन:जिले कीउरई पुलिस लाइन में आयोजित दीक्षांत समारोह के दौरान पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने जवानों को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई. इस दौरान पूर्व डीएम भी मौजूद रहे और परेड का निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने कहा कि समाज में सुरक्षा की जिम्मेदारी इन्हीं जवानों के कंधे पर है. अनुशासन में रहकर कर्तव्यनिष्ठा से काम कर सभी को समाज की सेवा करनी है. वहीं इस मौके पर जिलाधिकारी ने जवानों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया.

शपथ लेते जवान.
पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया पीएसी के 199 जवान प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे, जिसमें 198 जवानों ने परीक्षा पास आउट कर दीक्षांत परेड में हिस्सा लिया. इन सभी जवानों ने डोर और इंदौर में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. ये जवान 24 दिसंबर 2019 से प्रशिक्षण ले रहे थे. इनके पास आउट होने के बाद इन्हें गाजियाबाद, अलीगढ़, कानपुर और इटावा की पीएसी वाहनी में सेवा के लिए तैनाती दी जाएगी.

पासिंग आउट परेड में मौजूद सिपाही बने चंदौली जिले के रहने वाले शैलेश कुमार ने बताया कि जालौन की उरई पुलिस लाइन में प्रशिक्षण प्राप्त कर सिपाही के तौर पर सेवा शुरू की है. इस दिन का इंतजार हम लोगों को कई सालों से था. आगे का पूरा जीवन प्रदेश और देश की सेवा में ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से किया जाएगा. पासिंग आउट परेड में मौजूद 198 अभ्यर्थी मथुरा, अलीगढ़ आगरा, मैनपुरी और इलाहाबाद जिलों से आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details