उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खाना बनाते समय सिलेंडर में ब्लास्ट, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

By

Published : Jul 15, 2023, 8:03 PM IST

जालौन में सिलेंडर गैस का रिसाव होने से आग लग गई. आग की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गयी. वहीं, 4 गंभीर रूप से घायल है.

Etv Bharat
खाना बनाते समय फटा सिलेंडर

अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी

जालौन:जिले मेंदिल दहला देने वाला मंजर सामने आया है. यहां एक घर में एलपीजी गैस सिलेंडर फटने से दर्दनाक हादसा हो गया. इस हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई. जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. पुलिस ने तीनों लोगों के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने इस मामले की अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है.

उरई कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत काशीराम कॉलोनी में रहने वाले सुरेश कबाड़ी का काम करते हैं. सुरेश अपने साथ सीएनजी का पुराना सिलेंडर कबाड़ से ले आए थे. उसमें से पीतल निकालने का काम कर रहे थे. इसी समय घर में खाना बन रहा था. जिस कारण गैस रिसाव के चलते खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और अशोक का परिवार आग की चपेट में आ गया. अचानक तेज आवाज के साथ धमाका हुआ. जिसमें अशोक कुमार की पत्नी शकुंतला (50), पुत्र रवि (22), 2 वर्षीय नातिन आरोही उर्फ एंजल, डेढ़ वर्षीय पायल, 4 वर्षीय नाती भोलू, भतीजी सोमवती (16) गंभीर रूप से झुलस गई थी. झुलसे लोगों की चीख पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग दौड़कर आए. बड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया. स्थानीय लोगों ने घायलों को आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया. यहां डॉक्टर ने आरोही को मृत घोषित कर दिया. शकुंतला और पायल को डॉक्टर ने झांसी रेफर कर दिया था. परिजन नातिन और दादी को झांसी ले जा रहे थे. तभी रास्ते में पायल ने भी दम तोड़ दिया. शकुंतला की उपचार के दौरान झांसी में मौत हो गई. झुलसे हुए लोगों का उपचार चल रहा है. तीनों मृतकों के शवों का पंचनामा भरकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इसे भी पढे़-2500 रुपये में बन गया पुलिस वाला, पकड़ा गया तो बोला- बस का किराया बचाने के लिए ये किया


अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि परिवार के लोग कबाड़ का काम करते हैं. यह सीएनजी सिलेंडर से पीतल निकाल रहे थे. इसी दौरान गैस का रिसाव हुआ. घर में खाना बन रहा था तो वहां तक गैस पहुंच गयी. जिससे यह घटना घटित हो गई.
यह भी पढ़े-लखनऊ में इन 11 मार्गों में सड़क पर गाड़ी खड़ी की, तो क्रेन से टोइंग यार्ड ले जाएंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details