उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: विकास योजनाओं को लेकर डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Aug 13, 2020, 10:36 PM IST

यूपी के जालौन जिले में विकास कार्यों को गति देने के लिए डीएम डॉक्टर मन्नान अख्तर ने समीक्षा बैठक की. डीएम ने नालों की साफ-सफाई को लेकर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी.

विकास योजनाओं में तेजी लाने के लिए डीएम ने दिए आदेश.
विकास योजनाओं में तेजी लाने के लिए डीएम ने दिए आदेश.

जालौन: जिले में विकास कार्यों को गति देने के लिए डीएम डॉक्टर मन्नान अख्तर ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान डीएम ने नालों की साफ-सफाई को लेकर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी. साथ ही जिले में चल रही गरीब कल्याण रोजगार योजनाओं को लेकर निर्देश दिया.

विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी डॉक्टर मन्नान अख्तर ने 18 बिंदुओं को लेकर विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की. जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग को अतिक्रमण से जुड़ी शिकायतों पर कार्रवाई और निस्तारण संबंधी जानकारी उपलब्ध कराने की बात कही. जिलाधिकारी ने खनन अधिकारी को निर्देशित किया कि बारिश में खनन पर रोक लगने के बावजूद नदियों से बालू उठान के मामले सामने आ रहे हैं, इसको लेकर खनन विभाग द्वारा क्या कार्रवाई की गई?

वहीं मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी को बताया कि गोशालाओं में गोवंश को संरक्षित करने के लिए ग्रामीण स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं. इसमें पशुपालन विभाग की देखरेख में उनके लिए चारा का इंतजाम किया जा रहा है. बैठक में अधिशासी अभियंता ने बताया सड़कों के निर्माण और चौड़ीकरण को लेकर कार्य किया जा रहा है. जिले में बारिश के कारण पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिसका मरम्मत का कार्य किया जा रहा है. इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी विभाग प्रवासी मजदूरों को मनरेगा के तहत काम देकर उनका समय से भुगतान भी कर रहा है.

बैठक के दौरान अधिशासी अभियंता सेतु निगम ने बताया कि निर्माण कार्य को लेकर 6 माह में रुके हुए पुलों को पूरा कर लिया जाएगा, इससे कानपुर देहात और जालौन की सीमा से जुड़े 200 गांवों को फायदा पहुंचेगा. वहीं जिलाधिकारी ने विभागों की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तेजी लाने के कड़े निर्देश भी दिए. साथ ही आगामी 2 महीने के अंदर कार्यों को 90 फीसदी पूर्ण करने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details