उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक छत के नीचे लगा बैंकों का मेला, कैम्प के जरिए 134 करोड़ का बांटा ऋण

By

Published : Oct 25, 2021, 6:17 PM IST

एक छत के नीचे लगा बैंकों का मेला

जालौन जिले में सोमवार को एक छत के नीचे बैंकों का मेला लगा. बैंक ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए ग्राहक संवर्धन अभियान की शुरुआत हुई. इस मौके पर कैम्प के जरिए बैंकों ने 134 करोड़ का ऋण बांटा.

जालौन : आजादी के 75वें वर्ष पर मनाए जा रहे 'अमृत महोत्सव' के मौके पर दिवाली से पहले बैंक ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए ग्राहक संवर्धन अभियान की शुरुआत हुई. इसकी शुरुआत जिला अग्रणी इंडियन बैंक के नेतृत्व में उरई मुख्यालय के जमुना पैलेस में की गई. इस मौके पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन और इंडियन बैंक के चेयरमैन विकास कुमार उपस्थित रहे. इन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ, बैंकों के माध्यम से लेने के लिए लोगों को जागरूक किया.


उरई मुख्यालय के जमुना पैलेस में इंडियन बैंक ने 'बैंक आपके द्वार' के तहत शुरुआत करते हुए, दिवाली से पहले बैंकों के माध्यम से व्यापक स्तर पर संपर्क अभियान आयोजित किया जा रहा है. इसमें अग्रणी जिला बैंक इंडियन बैंक के साथ-साथ जिले के समस्त बैंकों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है. इस मेगा कैंप में सभी बैंकों के द्वारा स्टॉल लगाकर केंद्र सरकार की ऋण योजनाओं जैसे- कृषि ऋण, वाहन, शिक्षा, गृह और व्यक्तिगत ऋण के साथ आत्मनिर्भर भारत आदि योजनाओं का लाभ लोगों को पहुंचाने के लिए बैंक कटिबद्ध हैं.

इसे भी पढे़ं-वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, देंगे करोड़ों की सौगात

मुख्य अतिथि जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया बैंकिंग सेक्टर कि पहुंच लोगों तक अधिक से अधिक हो, इसके लिए मेगा कैंप इंडियन बैंक के नेतृत्व में आयोजित किया जा रहा है. केंद्र सरकार की योजनाओं को बैंकों के माध्यम से लोगों तक उपलब्ध कराए जा रहा है. सोमवार को 134 करोड़ रुपए का ऋण लोगों का वितरित किया गया.

इस मौके पर इंडियन बैंक के महाप्रबंधक विकास कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि लोग बैंक में जाकर उन सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं, जिन्हें सरकार उपलब्ध करा रही है. जैसे स्वर निधि योजना, मुद्रा योजना और जनधन खाता खुलवा कर जीवन ज्योति योजना, दुर्घटना बीमा योजना का लाभ बैंक से बेहद ही आसान तरीके से लिया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details