उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: ARTO कर्मचारी सहित 15 कोरोना पॉजिटिव, कार्यालय 3 दिन के लिए बंद

By

Published : Jul 30, 2020, 9:42 AM IST

यूपी के जनपद जालौन में बुधवार को कोरोना वायरस के 15 और संक्रमित मामले सामने आए हैं. पुलिस कर्मचारी और परिवहन विभाग के कर्मचारी भी शामिल हैं.

डीएम डॉ. मन्नान अख्तर.
डीएम डॉ. मन्नान अख्तर.

जालौन: जनपद में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को जालौन में 15 और लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जनपद के दो पुलिस कर्मचारी और दो परिवहन विभाग के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही सीतापुर से ट्रेनिंग कर वापस लौटे उप निरीक्षक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. उरई में कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग में 7 कैदी कोरोना की चपेट में आए हैं. इसी के साथ जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 330 हो गई है, जिसमें अब तक 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 के ताजा आंकड़े के मुताबिक सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस जालौन नगर से सामने आए हैं. 3 महिलाएं तोपखाना मोहल्ले की रहने वाली हैं, जबकि एक महिला रापटगंज इलाके की, उरई नगर के जालौन चुंगी निवासी एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई है. ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. नदीगांव विकासखंड स्थित गोरेन गांव में भी दो लोग संक्रमित पाए गए हैं.

7 कैदी मिले कोरोना पॉजिटिव
वहीं कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग से तहत कारागार उरई में 7 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा आरटीओ कार्यालय में दो कर्मचारियों को बुखार और खांसी आ रही था, जिनका एंटीजन टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकला. प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर परिवहन विभाग कार्यालय को 3 दिनों के लिए सील कर दिया है. वहीं पुलिस विभाग की एक दारोगा और एक सिपाही भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

डीएम डॉ. मन्नान अख्तर ने बताया कि प्रशासन लगातार जनपद में टेस्टिंग करा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ 22 टीमें हॉटस्पॉट एरिया में जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही हैं. इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव आने वाले लोगों से क्यूआरटी टीम संक्रमितों से कॉन्ट्रैक्ट ट्रैसिंग का पता लगाने में लगी हुई है.

इन क्षेत्रों को बनाया गया कंटेनमेंट जोन
जनपद में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद उरई नगर में 5 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जबकि जालौन नगर में बुधवार को 3 नए कंटेनमेंट जोन बनाकर इलाके को सील कर दिया गया. इसके अलावा कौन नदी गांव और कालपी में 3 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. जहां सैनिटाइजिंग का काम फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details