उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खर्चे पूरे न होने पर युवक बने लुटेरे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 17, 2023, 8:49 PM IST

हाथरस जिले में पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ आरोपियों ने बताया कि उन्होंने खर्चे पूरे न होने के चलते मस्ती में लूट की घटना को अंजाम दिया है.

etv bharat
हाथरस गेट थाना क्षेत्र

हाथरसःहाथरस गेट थाना क्षेत्र में हुई लूट की घटना का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है. पुलिस ने वारदात में शामिल 3 लुटेरों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लूटे हुए 10 हजार रुपये, एक पर्स, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, घटना में प्रयुक्त डस्टर गाड़ी और अवैध तमंचा-कारतूस बरामद किए हैं.

हाथरस जंक्शन थाना क्षेत्र के अफोया गांव के ओंकार सिंह पुत्र रामखिलाड़ी ने हाथरस थाना गेट पर तहरीर दी थी कि 15 जून की रात को वह अपनी कैंटर गाड़ी लेकर फिरोजाबाद से हाथरस आ रहा था. हाथरस थाना गेट क्षेत्र के जलेसर रोड नगला खान पर चार कार सवार बदमाशों ने अपनी काले रंग की डस्टर गाड़ी से उसकी कैंटर गाड़ी को ओवरटेक कर रुकवाकर चालक के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था.

ओंकार सिंह की लिखित तहरीर के आधार पर थाना हाथरस गेट पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था. इसी क्रम में हाथरस गेट थाना पुलिस ने कैंटर गाड़ी को ओवरटेक कर रुकवाकर चालक से हुई लूट की घटना मात्र 24 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है. पुलिस ने घटना में शामिल 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी व बरामदगी के संबंध में थाना हाथरस गेट पुलिस द्वारा विधिपूर्ण कार्यवाही की जा रही है.

अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में यह लूट की बात को कबूल किया है. उन्होंने बताया कि लूट की घटना करने के बाद पैसे का बंटवारा कर रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. साथ ही बताया कि उनके खर्चे पूरे नहीं हो रहे थे, इसलिए उन्होंने मस्ती में आकर लूट की घटना की थी. गिरफ्तार लुटेरों के नाम व पता अनिल राठौर पुत्र गोपाल निवासी जलेसर रोड थाना हाथरस गेट हाथरस, आदिल पुत्र छंगा कुरैशी, रोहित पुत्र यूसुफ कुरैशी निवासी नई कासीराम कॉलोनी जलेसर थाना हाथरस गेट हैं.

अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि देर रात की घटना थी. तीन अभियुक्त पकड़े गए हैं. इनके अपराधिक के इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही है. वारदात के कुछ समय बाद ही लुटेरों के पकड़े जाने को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है. फरार एक लुटेरे की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

पढ़ेंः सर्राफ से लूट के मामले में पुलिस ने पांच को पकड़ा, प्रेमिका के साथ मिलकर बनाया था मिर्ची गैंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details