उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगी आदित्यनाथ की जेब में केसरिया रुमाल हो सकता है लेकिन नोटों की गड्डी नहीं : SP सिंह बघेल

By

Published : Dec 28, 2021, 9:54 PM IST

हाथरस में केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा कि हिंदुस्तान की राजनीति में अगर कोई पहली बार पिछड़ा वर्ग से प्रधानमंत्री बने हैं तो वह भारतीय जनता पार्टी के नरेंद्र मोदी बने हैं. राजा प्रभावी होता है तो उसे हटाने के लिए सभी दुश्मन एक हो जाते हैं.

SP सिंह बघेल, मंत्री
SP सिंह बघेल, मंत्री

हाथरस:केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा कि हिंदुस्तान की राजनीति में अगर कोई पहली बार पिछड़ा वर्ग से प्रधानमंत्री बना है तो वह भारतीय जनता पार्टी के नरेंद्र मोदी हैं. उन्होंने कहा कि यदि हमारा मुख्यमंत्री राजपूत है तो उप मुख्यमंत्री पिछड़े वर्ग का है. बघेल हाथरस के कस्बा सिकंदराराऊ में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में शामिल होने आये थे.


पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक लोगों को अंत्योदय की परिभाषा नहीं मालूम थी. अंतिम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान ही अंत्योदय है. लोगों ने सोचा कि आवास बना दो, कंबल दे दो, विधवा पेंशन दे दो. लेकिन, पहली बार हिंदुस्तान की राजनीति में पिछड़े वर्ग के 11 लोगों को मंत्री बनाकर नरेंद्र मोदी ने राजनीति के अंत्योदय का काम किया है, जिनमें से एक मैं भी हूं.

कार्यक्रम में बोलते एसपी सिंह बघेल
इसे भी पढ़ेंःविकास नहीं, अखिलेश यादव की है विनाश रथ यात्रा: SP सिंह बघेल

महिला शक्ति को इंगित करते हुए उन्होंने कहा कि अब आपके हिस्से में केवल पंजीरी, बाल विकास, महिला विकास नहीं आएगा, बल्कि हिंदुस्तान के खजाने की चाबी देने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है. उन्होंने कहा कि पहले महिला मंत्रिमंडल के हिस्से में सिर्फ पंजीरी, बाल विकास, महिला विकास आदि मंत्रालय आते थे. मोदी ने जब अपना मंत्रिमंडल बनाया तो उसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) को बनाया. वहीं, मीनाक्षी लेखी को विदेश राज्यमंत्री बनाया गया.

बघेल ने कहा कि 2012 में प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार आयी थी. वह पिछड़ों के बिहाफ पर ही आयी थी. उन्होंने कहा कि 50 फीसदी आबादी आपकी है. केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि जब राजा प्रभावी होता है तो उसे हटाने के लिए सभी दुश्मन एक हो जाते हैं. इस समय मोदी-योगी की बाढ़ के आगे यह लोग इकट्ठा हो रहे हैं. इनसे घबराने की जरूरत नहीं है. भाजपा हमेशा सच बोलती है और कांग्रेस झूठ को सच बनाती है.

कानपुर के इत्र व्यापारी के यहां से करोड़ों रुपये की बरामदगी पर उन्होंने कहा कि सपा के समर्थक के यहां तीन दिनों से जांच हो रही है. 285 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं और 215 किलो सोना-चांदी बरामद हुआ है. बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सौ फीसदी ईमानदार हैं. उनकी जेब में केसरिया रंग का रुमाल हो सकता है लेकिन नोटों की गड्डी नहीं हो सकती.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details