उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मकान का बरामदा ढहने से 6 लोग घायल

By

Published : May 22, 2021, 4:02 PM IST

यूपी के हाथरस में एक मकान का बरामदा ढहने से कई लोग घायल हो गए. पड़ोसियों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मकान ढहने से कई लोग घायल
मकान ढहने से कई लोग घायल

हाथरस: जिले की सहपऊ कोतवाली इलाके के गांव गढ़ी रुस्तम में शनिवार को एक मकान का बरामदा भरभरा कर गिर गया. इससे उसके नीचे बैठे छह लोग मलबे में दब गए. पड़ोसियों ने मलबे में दबे लोगों को जैसे-तैसे निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा, जहां से घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया. उनका इलाज चल रहा है.

मकान का बरामदा गिरा
गांव गढ़ी रुस्तम में शनिवार को महावीर सिंह के परिवार के लोग बरामदे में बैठे हुए थे. तभी बरामदा भरभरा कर गिर पड़ा, जिससे उसके नीचे बैठे छह लोग मलबे में दब गए. बरामदे के गिरते ही वहां चीख-पुकार मच गई. पड़ोसियों ने जैसे-तैसे दबे लोगों को मलबे से निकाला और उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद सभी को 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया गया, जहां उनका इलाज हुआ. एसडीएम ने भी गांव पहुंच कर मुआयना किया.

परिवार के एक सदस्य तुलसीदास ने बताया कि मकान का बरामदा गिरने से उसके नीचे परिवार के लोग दब गए. पड़ोसियों ने मलबे के नीचे से उन्हें निकाला था. तुलसीदास ने बताया कि बरामदे की दीवार मिट्टी के गारे से बनी हुई थी.

पढें-रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर बेटे को अस्पताल में छोड़कर चली गई मां, टूट गईं मासूम की सांसें

ABOUT THE AUTHOR

...view details