उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस में बिजलीघर के ट्रांसफार्मर में लगी आग, सप्लाई बाधित

By

Published : Apr 17, 2023, 9:18 PM IST

हाथरस में बिजलीघर के ट्रांसफार्मर में आग लग गई. दमकल ने आग को कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया.

Etv bharat
हाथरस में बिजलीघर के ट्रांसफार्मर में लगी आग, सप्लाई बाधित

हाथरस: जिले के ओढ़पुरा बिजली घर में सोमवार की शाम आग लग गई. आग लगते ही सारे शहर और आसपास के देहात की बिजली गुल हो गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने के बाद अधिकारी व कर्मचारी इस ट्रांसफार्मर की सप्लाई दूसरे ट्रांसफार्मरों से देने की व्यवस्था में जुट गए हैं.

हाथरस में बिजलीघर के ट्रांसफार्मर में लगी आग.

सोमवार की शाम करीब पांच बजे बिजली घर के 8 एमवीए के ट्रांसफर में ओवरहीट होने से अचानक आग लग गई. आग लगने की जानकारी पर वहां मौजूद कर्मचारियों और अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी. दमकल की गाड़ियां जब तक पहुंचती ट्रांसफार्मर की आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आधे घंटे से पहले ही आग पर काबू पा लिया. आग बुझ जाने के बाद बिजली घर के अधिकारी बाधित बिजली को सुचारू करने की व्यवस्था में जुट गए.

अधिशासी अभियंता ट्रांसमिशन राजकुमार ने बताया है कि आग कैसे लगी यह हो उन्हें नहीं पता। लेकिन उस पर अब काबू पा लिया गया है उन्होंने बताया है कि इस आग से शहर के पांच फीडर की सप्लाई बंद है।इससे गांव में सप्लाई ज्यादा नहीं थी। उन्होंने बताया है कि बिजली सुचारू कर रहे हैं लोगों को जल्दी ही बिजली मिल जाएगी।

वहीं, फायर अफसर आरके वाजपेई ने बताया कि ओवर हीटिंग से ट्रांसफार्मर में आग लगी है. उन्हें जानकारी दी कि पानी के साथ- साथ फोम का भी इस्तेमाल किया था. उम्मीद है कि जल्दी बिजली विभग के लोग वैकल्पिक व्यवस्था कर लोगों को जल्दी ही बिजली की सप्लाई उपलब्ध करा देंगे.

ये भी पढ़ेंः अतीक के हत्यारोपी लवलेश, अरुण मौर्या के बाद सनी सिंह के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

ABOUT THE AUTHOR

...view details