उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छापेमारी में मेडिकल स्टोर से मिले नशे के इंजेक्शन

By

Published : Dec 12, 2020, 5:12 PM IST

हाथरस नगरी में नशे का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है. आज सदर कोतवाली क्षेत्र में एक मेडिकल स्टोर पर छापामार कार्रवाई की गई. यहां से नशे के इंजेक्शन बरामद हुए.

स्टोर पर कार्रवाई करते अधिकारी.
स्टोर पर कार्रवाई करते अधिकारी.

हाथरस: सदर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को घंटाघर स्थित एक मेडिकल स्टोर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने छापामार कार्रवाई की. यहां से नशे के इंजेक्शन और सिरिंज में भरे इंजेक्शन बरामद हुए. शिकायत के बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और उनकी टीम कार्रवाई करने पहुंची थी. अधिकारियों ने बताया कि मेडिकल स्टोर को सील कर रजिस्ट्रेशन निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी. मेडिकल संचालक को हिरासत में ले लिया गया है.

मेडिकल स्टोर पर छापा.
मेडिकल स्टोर से बरामद हुए नशीले इंजेक्शन

घंटाघर इलाके में हृदेश मेडिकल स्टोर है. उसके खिलाफ कई दिनों से नशे के इंजेक्शन बेचे जाने की शिकायत मिल रही थी. शनिवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा मेडिकल स्टोर पर पहुंचे और छापामार कार्रवाई की. इस दौरान स्टोर से 10 एमएल एविल इंजेक्शन की शीशियां और सिरिंज में भरे नशे के इंजेक्शन बरामद किए गए. अधिकारियों ने बताया कि एविल के इंजेक्शन के साथ कुछ और मिलाकर लोगों को नशा कराए जाने का काम होता था.

मोटी कमाई होती थी इस कारोबार से

यहां करीब 19 रुपये की 10 एमएल कीमत की शीशी से करीब दस इंजेक्शन तैयार होते थे. इसके बाद इसे ग्राहकों को 50 से 150 रुपये तक में बेच दिया जाता था.


काफी समय से प्रशासन को शिकायत मिल रही थी कि यहां पर नशीले इंजेक्शन खुले में बेचे जाते हैं. सुबह-शाम इनकी बिक्री होती है. इसी क्रम में शनिवार को औचक छापेमारी की गई. मौके पर नशीली दवाइयों से भरे इंजेक्शन बरामद हुए हैं. ड्रग इंस्पेक्टर को यहां बुलाया गया है, इसके बाद सुनिश्चित कार्रवाई की जाएगी.

-प्रेम प्रकाश मीणा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details