उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस: कोरोना का खौफ, ग्रामीणों ने गांव में नहीं लाने दिया शव

By

Published : May 21, 2020, 7:47 AM IST

यूपी के हाथरस में कोरोना के खौफ के चलते एक व्यक्ति का शव ग्रामीणों ने गांव में नहीं लाने दिया. ग्रामीणों को आशंका थी कि व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है.

हाथरस समाचार.
एम्बुलेंस.

हाथरस: जनपद में हाथरस गेट कोतवाली इलाके के परताप गांव में एक शव को ग्रामीणों ने गांव में नहीं लाने दिया. ग्रामीणों को सूचना मिली थी कि युवक की मौत कोरोना से हुई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम की जांच पड़ताल के बाद शव का गांव में अंतिम संस्कार हुआ.

परताप गांव का एक 40 वर्षीय रवि नाम का व्यक्ति गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र में पिछले कई साल से रह रहा था. पिछले कुछ दिनों से वह बीमार चल रहा था. बीमार होने पर पत्नी उसे अस्पताल ले गई. इलाज के दौरान रवि की मौत हो गई. मामले की सूचना मृतक की पत्नी ने फोन पर ससुराल वालों को दी. इसके बाद मृतक की पत्नी शव को एम्बुलेंस से हाथरस ले आई. फोन पर मृतक की पत्नी ने अनजाने में मौत की वजह कोरोना बता दी. ये बात गांव में आग की तरह फैल गई.

मंगलवार की रात वह शव लेकर हाथरस पहुंची. ग्रामीणों ने एम्बुलेंस को गांव के बाहर ही रोक दिया. महिला सारी रात शव के साथ एम्बुलेंस में ही रही. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग की जांच पड़ताल के बाद गांव में शव का अंतिम संस्कार किया गया. मृतक के चाचा ने बताया कि बहू ने रवि के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी थी. इस बात पर हमने शव को गांव में लाने से मना किया था. सीएमओ डा. बृजेश राठौर ने बताया कि मृतक यदि कोरोना पॉजीटिव होता तो अस्पताल से परिजनों को शव नहीं सौंपा जाता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details