उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस मामला: सीबीआई ने आरोपी पक्ष के घरों की ली तलाशी

By

Published : Oct 15, 2020, 6:36 PM IST

Updated : Oct 15, 2020, 6:56 PM IST

यूपी के हाथरस में दलित से गैंगरेप का मामला काफी सुर्खियों में है. मामले की जांच सीबीआई कर रही है. गुरुवार को सीबीआई की टीम तीसरे दिन आरोपी पक्ष के दो अलग-अलग घरों में गई और जांच पड़ताल की. परिवार के लोगों का कहना है कि सीबीआई की टीम ने उनसे कोई पूछताछ नहीं की. उन्होंने घर में तलाशी जरूरी ली.

etv bharat
सीबाीआई.

हाथरस:हाथरस कांड में सीबीआई जांच को लेकर लगातार तीसरे दिन गहमागहमी रही. पिछले दो दिनों तक सीबीआई का फोकस बिटिया के परिवार, क्राइम स्पॉट और श्मशान पर था. गुरुवार को सीबीआई ने आरोपी युवकों के घरों पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की. सीबीआई टीम के घरों से जाने के बाद आरोपियों के परिवारों में मीडिया के प्रति रोष भी दिखा.

सीबीआई तलाशी मामले में आरोपी पक्ष का बयान.

सीबीआई की टीम रविवार को जिले में आई थी. उसने सोमवार को पुलिस से कुछ तथ्य जुटाए थे. इसके बाद वह मंगलवार से अपने पूरी फॉर्म में दिखाई दी. मंगलवार को सीबीआई की टीम गांव पहुंची थी और घटनास्थल का तीन घंटे तक निरीक्षण किया. इसके बाद उसने उस स्थान पर भी जांच-पड़ताल की, जहां बिटिया का अंतिम संस्कार हुआ था. टीम ने बिटिया के परिजनों से भी बातचीत की थी.

बुधवार को भी सीबीआई का फोकस बिटिया के परिवार पर ही रहा. टीम ने बिटिया के पिता और दो भाइयों से लगातार साढ़े छह घंटे तक पूछताछ की थी. गुरुवार को सीबीआई की टीम आरोपी पक्ष के दो अलग-अलग घरों में गई और जांच-पड़ताल की. परिवार के लोगों का कहना है कि सीबीआई की टीम ने उनसे कोई पूछताछ नहीं की. उन्होंने घर में तलाशी जरूरी ली. आरोपियों के परिजन सीबीआई जांच से संतुष्ट दिखे.

पिछले महीने 14 सितंबर को हाथरस के चंदपा कोतवाली इलाके के एक गांव में एक दलित युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म और जान से मारने की कोशिश करने का मामला सामने आया था. इलाज के दौरान 29 सितंबर को पीड़िता की मौत हो गई थी. तभी से आरोप-प्रत्यारोप के बीच में मामला सुर्खियों में है. वारदात के सभी चार आरोपी जेल में हैं. मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

Last Updated : Oct 15, 2020, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details