उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस के बीएसएफ जवान की बीमारी से मौत, जमीन को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

By

Published : Apr 22, 2023, 7:32 AM IST

Updated : Apr 22, 2023, 2:52 PM IST

हाथरस के सादाबाद तहसील क्षेत्र के गांव जटोई के रहने वाले बीएसएफ जवान की मौत हो गई. शुक्रवार को जवान का शव घर पहुंचा तो पूरा गांव गमगीन हो गया.

हाथरस के बीएसएफ जवान की बीमारी से मौत.
हाथरस के बीएसएफ जवान की बीमारी से मौत.

हाथरस :ड्यूटी के दौरान तबीयत बिगड़ने पर बीएसएफ के जवान की मौत हो गई. जवान जिले के जटोई गांव का रहने वाला था. उसकी तैनाती बंगाल के सिलीगुड़ी में थी. शुक्रवार को जवान का शव गांव में पहुंचा तो सभी लोग गमगीन हो गए. ग्रामीणों ने जवान के अंतिम संस्कार के लिए प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराई गई जमीन को लेकर हंमामा भी किया. बाद में एक खेत में ले जाकर जवान के शव का अंतिम संस्कार किया गया.

जिले की सादाबाद तहसील क्षेत्र के गांव जटोई के सुरेंद्र सिंह का बेटा लोहरे सिंह बीएसएफ में तैनात था. इन दिनों उसकी ड्यूटी बंगाल के सिलीगुड़ी में थी. ड्यूटी के दौरान लोहरे सिंह की तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. उसके साथी उसे इलाज के लिए ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे लोहरे सिंह का पार्थिव शरीर गांव जटोई पहुंचा. इससे आसपास के गांवों में शोक की लहर दौड़ गई. परिवार में भी कोहराम मच गया.

जवान के शव के अंतिम संस्कार के लिए जिला प्रशासन ने जमीन उपलब्ध करा दी थी. ग्रामीणों का कहना कि यह जमीन सड़क से दूर है. सड़क के किनारे ही अंतिम संस्कार के लिए जमीन उपलब्ध कराई जाए. ग्रामीणों ने इसे लेकर हंगामा भी किया. मौके पर प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए. काफी इंतजार के बाद ग्रामीणों और परिजनों ने एक खेत में जवान का अंतिम संस्कार किया.

यह भी पढ़ें :हाथरस में पानी की टंकी पर चढ़कर महिला ने किया हाईवोल्टेज ड्रामा, देखें VIDEO

Last Updated : Apr 22, 2023, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details