उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: संदिग्ध हालत में महिला की मौत

By

Published : Jan 3, 2021, 10:09 PM IST

यूपी के हरदोई जिले में रविवार को एक महिला की संदिग्ध हालत में मौत का मामला सामने आया. मृतका के पिता ने अपनी बेटी की मौत के लिए उसके दूसरे पति को जिम्मेदार ठहराया है.

संदिग्ध हालत में महिला की मौत
संदिग्ध हालत में महिला की मौत

हरदोई: यूपी के हरदोई जिले के एक महिला की संदिग्ध हालत में मौत का मामला सामने आया है. महिला के परिजनों ने महिला के दूसरे पति पर हत्या का आरोप लगाया है.

दरअसल मृतका सोनी अपने पहले पति की शराब पीने की आदत से परेशान थी. इसके बाद महिला ने डेढ़ वर्ष पूर्व एक दूसरे व्यक्ति से शादी कर ली थी, जिससे उसे एक बेटा भी है. महिला की दूसरे पति से किसी बात को लेकर अनबन हो गई जिससे बाद वह पहले पति के पास आ गई. रविवार को महिला मृत अवस्था में मिली. महिला के परिजनों ने उसके दूसरे पति पर हत्या का आरोप लगाया है.

पूरा मामला:

महिला की मौत का यह मामला हरदोई जिले के लोनार कोतवाली क्षेत्र का है. दरअसल मूल रूप से स्थानीय थाना क्षेत्र के हस्योलिया गांव निवासी सोनी की 12 साल पहले करनपुर निवासी राममोहन के साथ शादी हुई थी. राममोहन शराब का आदी था, जिसके चलते उसकी पत्नी ने उसके साथ रहने से मना कर दिया था. डेढ़ वर्ष पूर्व सोनी ने लोनार कस्बा निवासी राहुल उर्फ कल्लू से कोर्ट मैरिज कर ली थी. राहुल से उसका एक वर्ष का बेटा भी है.

शनिवार को सोनी और राहुल के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान राहुल ने सोनी के साथ मारपीट भी की. इसके बाद सोनी अपने पहले पति के पास करनपुर चली गई. रविवार को सोनी की लाश लोनार कस्बे की खाई में पड़ी मिली. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस सोनी को लेकर अस्पताल पहुंची, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मृतका के पिता राजपाल सिंह ने महिला के दूसरे पति राहुल पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details