उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शव सड़क पर रखकर लगाया जाम, 47 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : May 18, 2021, 6:09 AM IST

47 लोगों महामारी एक्ट का मुकदमा
47 लोगों महामारी एक्ट का मुकदमा

यूपी के हरदोई में सड़क पर शव रखकर जाम लगाने के मामले में पुलिस ने 7 नामजद और 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस इन सभी पर महामारी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी गई है.

हरदोई: जिले में एक युवक की मौत के बाद नाराज परिजनों के सड़क पर शव रखकर जाम लगाया था. इस मामले में पुलिस ने 7 नामजद और 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस सभी 47 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी है.

बेहोशी की हालत में मिला था युवक

मामला हरदोई जिले के कोतवाली शाहाबाद इलाके का है. दरअसल, चाट पकौड़ी की दुकान लगाने वाले कस्बे के मोहल्ला अल्लापुर निवासी शानू (28) घायल अवस्था में शराब के ठेके के पास बेहोशी की हालत में पड़ा मिला था. परिजन उसे इलाज के लिए शाहजहांपुर ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी. परिजनों ने मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया था. इस मामले में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने अल्लापुर तिराहे पर शव रखकर जाम लगा दिया था. पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया था, जिसके बाद परिजनों ने युवक का अंतिम संस्कार कर दिया था.

इसे भी पढ़ें-महिला की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम

इस मामले में सब इंस्पेक्टर रमेश सिंह सेंगर की तहरीर के आधार पर पिता रामसरन, श्रीपाल, रामपाल, जागेश्वर, दीपक, श्रीपाल की बेटी और बेटे समेत 40 अज्ञात लोगों पर महामारी एक्ट व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार यादव ने बताया कि 47 लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details