उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पोस्टमार्टम से खुलेगा महिला की मौत का राज, कब्र से निकलवाया गया शव

By

Published : Feb 4, 2021, 9:57 PM IST

हरदोई में 25 दिन पहले हुई महिला की मौत के मामले में पुलिस ने दोबारा पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को कब्र से निकलवाया है. मृतक महिला के परिजनों ने उसके ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया था और डीएम से दोबारा पोस्टमार्टम करवाने की मांग की थी.

hardoi
कब्र से निकाला गया महिला का शव

हरदोईः जिले में 25 दिन पहले हुई महिला की मौत के मामले में पुलिस ने दोबारा पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को कब्र से निकलवाया. दरअसल, संदिग्ध हालत में नहर में कार गिरने के बाद आसमां का पति बाहर निकल आया था. जबकि आसमां का शव कछौना थाना इलाके में बरामद किया गया था. इस मामले में मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया था.

थाना टड़ियावां

क्या है पूरा मामला
पुलिस ने इस मामले में शव का पोस्टमार्टम कराकर ससुराल वालों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया था. शव दफन होने के बाद मृतका के परिजनों ने डीएम से दोबारा पोस्टमॉर्टम कराए जाने की गुहार लगाई थी. जिलाधिकारी के आदेश पर गुरुवार को शव को कब्र से निकलवा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों की असल वजह पता चल पाएगा.

डीएम के आदेश पर कब्र की खुदाई

दोबारा होगा पोस्टमार्टम
हरदोई जिले में थाना टडियावां इलाके के कस्बा गोपामऊ में दफन हो चुके आसमां के शव को कब्र से निकलवा कर जिलाधिकारी के आदेश पर दोबारा पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. दरअसल, स्थानीय थाना क्षेत्र के अहिरोरी गांव के रहने तबरेज की कार संदिग्ध हालत में 8 जनवरी को अनियंत्रित होकर सीतापुर रोड पर सिकरोहरी गांव के पास शारदा नहर पुल से नीचे गिर गई थी. इस घटना के बाद तबरेज कार से बाहर निकल आया था. जबकि आसमां लापता हो गई थी. दो दिन बाद आसमा का शव कछौना थाना इलाके के गौहानी गांव के पास नहर से बरामद किया गया था.

परिजनों ने लगाया था हत्या का आरोप
इस मामले में आसमां के पिता नूरहसन ने बेटी की हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप तबरेज और उसके ससुराल वालों पर लगाया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था और परिजनों की तहरीर पर ससुराली जनों के खिलाफ दहेज की खातिर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया था. इस मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका के चलते जिलाधिकारी से दोबारा पोस्टमार्टम कराने की गुहार लगाई. जिस पर जिलाधिकारी ने दोबारा पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details