उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध वसूली मामले में पूछताछ करने गई पुलिस टीम पर हमला

By

Published : Feb 26, 2021, 10:24 PM IST

हरदोई जिले में अवैध वसूली मामले में पूछताछ करने गई पुलिस टीम पर आरोपी व उसके परिजनों ने हमला कर दिया. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश तेज कर दी है.

जानकारी देती पुलिस
जानकारी देती पुलिस

हरदोई: जिले में अवैध वसूली मामले में पूछताछ करने गई पुलिस टीम पर हमले का मामला सामने आया है. अवैध वसूली के आरोपी शख्स से पूछताछ करने गई पुलिस 'टीम के साथ आरोपी और उसके परिजनों ने मारपीट की. पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, सरकारी कार्य में बाधा डालने और मारपीट करने का मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

जानकारी देती पुलिस

यह है पूरा मामला

मामला जिले के हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र का है. बीते एक फरवरी की रात हड़हा गांव में मामूली विवाद में कंबू (31) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. मृतक के भाई शिव सिंह की तहरीर पर मिरगावां के निवर्तमान प्रधानपति छंगेलाल समेत छह लोगों के खिलाफ नामजद व बारह अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी. विवेचना के दौरान अज्ञात लोगों का पता चलने पर पुलिस ने जांच तेज कर दी थी. हरपालपुर कोतवाली के दीवान राजेंद्र कुमार और धर्मेंद्र कुमार, सिपाही राहुल व दीपक कुमार के साथ मिरगावां गए थे. इस दौरान पुलिस को पता चला कि गांव निवासी महिपाल सिंह ने हत्याकांड के आरोपियों और विवेचना के दौरान सामने आए लोगों से पुलिस से बचाने के नाम पर अवैध वसूली की है.

इसके बाद चारों पुलिसकर्मी महिपाल के घर पहुंचे और पूछताछ शुरू कर दी. पुलिसकर्मियों ने महिपाल से कोतवाली चलने को कहा तो महिपाल और उसके परिजनों ने पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी. किसी तरह पुलिसकर्मी अपनी जान बचाकर कोतवाली पहुंचे. वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राजेंद्र कुमार की तहरीर पर महिपाल, उसकी पत्नी सुनीता और पुत्री उमा, राजपाल और उसके पुत्र राहुल, राहुल उर्फ अजय कुमार और राम किशोर के विरुद्ध धोखाधड़ी, सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट करने आदि की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

कोतवाली हरपालपुर क्षेत्र के हड़हा गांव में एक युवक की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में मिरगांवां गांव के ग्राम प्रधान समेत कुछ लोगों को आरोपित किया गया था. इसी मामले की जांच के लिए पुलिस टीम गई थी. वहां पुलिस टीम को पता चला कि आरोपियों को बचाने के लिए एक शख्स ने पुलिस के नाम पर अवैध वसूली की है. पूछताछ के दौरान आरोपी और उसके परिवार के लोगों ने हमला कर दिया. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उनकी तलाश की जा रही है.

-कपिल देव सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details