उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

By

Published : Nov 25, 2021, 4:57 PM IST

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत
संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत ()

हापुड़ जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत हो गयी. विवाहिता के परिजनों ने पति समेत ससुराल के चार लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर उसे प्रताड़ित किया जाता था.

हापुड़ : उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की गढ़ कोतवाली में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी. विवाहिता की मौत के बाद उसके परिजनों ने दहेज नहीं देने की वजह से हत्या किए जाने का आरोप लगाया है. परिजनों ने मृतका के पति सहित चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

दोताई गांव का मामला है जहां संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत हो गयी. विवाहिता के पिता कलवा ने गढ़ कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी अप्रैल 2018 को गांव दोताई निवासी शाकिब के साथ की थी. शादी के समय उसने अपनी हैसियत के हिसाब से दान-दहेज भी दिया था. लेकिन, ससुराल वाले विवाहिता से पांच लाख रुपये और एक शिफ्ट डिजायर कार की मांग कर रहे थे. दहेज नहीं देने पर विवाहिता को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था.

विवाहिता के पिता कलवा ने कहा कि गुरुवार को खबर मिली कि विवाहिता की मौत हो गयी है. पीड़ित ने तहरीर में पति सहित चार लोगों पर दहेज नहीं देने पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें -बकरी चोरी का विरोध करने पर महिला की हत्या मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने किया मामले का खुलासा

पीड़ित पिता कलवा ने कहा कि आरोपी पति शाकिब कई-कई दिनों तक उनकी बेटी को खाना भी नहीं देता था. उन्होंने कहा कि दहेज नहीं देने की वजह से उनकी बेटी को ससुराल में काफी प्रताड़ित किया जाता था. कलवा ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. गढ़ सीओ पवन कुमार का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details