उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हापुड़: नमामि गंगे विचार मंच के कार्यकर्ताओं ने चलाया स्वच्छ गंगा अभियान

By

Published : Aug 30, 2020, 5:12 PM IST

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में नमामि गंगे के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संयोजक अशोक शर्मा के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया था. इस दौरान पदाधिकारियों ने ब्रजघाट पर सफाई की. साथ ही घाट किनारे मौजूद लोगों को जागरूक भी किया गया.

गंगा किनारे चलाया स्वच्छता अभियान.
गंगा किनारे चलाया स्वच्छता अभियान.

हापुड़: 'स्वच्छता अपनाओ कोरोना भगाओ', 'स्वच्छ करेंगे नहीं रुकेंगे' नारे के साथ बृजघाट गंगा घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया. इसमें नमामि गंगे के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संयोजक अशोक शर्मा के नेतृत्व में 120 दिवसीय गंगा स्वच्छता अभियान में नमामि गंगे विचार मंच अमरोहा के पदाधिकारी ब्रजघाट पहुंचकर गंगा सफाई अभियान में जुटे.

​पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयोजक अशोक शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना जैसी महामारी से बचाव और भारत सरकार की स्वच्छ गंगा निर्मल गंगा अभियान को धरातल पर उतारने के लिए नमामि गंगे विचार मंच के कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता अभियान चलाकर प्रत्येक दिन गंगा स्वच्छता कार्यक्रम चलाने का संकल्प लिया है. वहीं गंगा पर आने वाले श्रद्धालुओं को जागरूक करने के साथ निरंतर घाटों की सफाई अभियान जारी रहेगी.

गंगा किनारे चलाया स्वच्छता अभियान.

गंगा घाट के किनारे सभी दुकानदारों और पंडितों को जागरूक किया गया. गंगा किनारे गंदगी न फैलाएं और न ही फैलने दें. बाहर से आए श्रद्धालुओं को भी गंदगी न फैलाने दें. गंगा के स्वच्छ जल में कोई भी ऐसी वस्तु न डालें जिससे गंगा का जल दूषित हो. इस मौके पर जिला सह संयोजक लाखन सिंह ठाकुर, ब्लॉक संयोजक रिंकू सिंह, लोकेश चौधरी और अन्य गंगा प्रहरी मित्र आरिफ खान, दीक्षित कुमार, प्रवीण कुमार, पंकज सैनी, मोहित यादव, पुष्पेंद्र यादव, विपिन शर्मा, अरुण कुमार, अशांत गिल, मनप्रीत गिल, गौरव और सोनी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें-दो से अधिक बच्चे होने पर पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक लगा सकती है योगी सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details