उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां जोंरो पर, सज गई दुकाने, पहुंचने लगे खरीदार

By

Published : Aug 28, 2021, 10:52 PM IST

कृष्ण जन्माष्टमी तैयारियां जोंरो पर

जनपद हापुड़ में जन्माष्टमी की तैयारी जोंरो पर शुरू हो गयी हैं. भगवान श्री कृष्ण के शृंगार को खरीदने के लिए कृष्ण भक्त का बाजारों में पहुंचना शुरू हो गया है. इस बार भगवान श्री कृष्ण को सजाने के लिए विभिन्न प्रकार के सजावटी सामान लाये गए हैं जो ग्राहकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रहे हैं.

हापुड़:कोरोना काल के बाद जनपद हापुड़ में जन्माष्टमी त्यौहार पर रौनक दिखाई दी है. जनपद में 30 अगस्त सोमवार को होने वाली कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर लोगों की तैयारियां जोंरो पर चल रही है यही नहीं बाजारों में भी रौनक लोटने लगी है. भगवान श्री कृष्ण की झाकियों को सजाने के लिए कृष्ण भक्तों ने इस बार एक से बढ़कर एक तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके साथ ही भगवान श्री कृष्ण के खेलने के खिलौने भी इस बार मार्केट में खूब दिख रहे हैं.

आपको बता दे कि जनपद हापुड़ में जन्माष्टमी की तैयारी जोंरो पर शुरू हो गयी हैं. भगवान श्री कृष्ण के शृंगार को खरीदने के लिए कृष्ण भक्त का बाजारों में पहुंचना शुरू हो गया है. भगवान कृष्ण के श्रृंगार में इस्तेमाल होने वाली सामाग्री कृष्ण भक्तों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है. कृष्ण भक्त ज्यादा से ज्यादा खरीददारी कर रहे हैं. इस बार मार्केट में भगवान श्री कृष्ण के लिए कूलर और मेटल झूला लाया गया है, जो कृष्ण भक्तों को पहली बार में ही पसंद आ रहा है.

कृष्ण जन्माष्टमी तैयारियां जोंरो पर

बता दें कि भाई बहन के प्यार के प्रतीक रक्षा बंधन के ठीक एक सप्ताह बाद जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है. जनपद में इस बार भगवान श्री कृष्ण के जन्म का त्योहार बड़े ही धूमधाम के साथ घरों में मनाई जाएगी. शहर के रेलवे रोड, फ्री गंज रोड पर दुकानें सज गयी हैं. वहीं, दुकानदारों ने बताया कि इस बार जन्माष्टमी पर भगवान श्री कृष्ण के ड्रेस, पोशाक और अन्य सामान लाए गए हैं. हर बार नए-नए वैराइटी के सामान आते हैं. वहीं, कोरोना की वजह से वैसे पिछली बार के मुकाबले इस बार बाजारों में रौनक थोड़ी कम है, जिसको लेकर दुकानदार चिंतित भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details