उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चोरी के आरोप में चार मजदूरों को बंधक बनाकर लाठी-डंडों से पीटा

By

Published : Jun 15, 2022, 10:14 PM IST

हमीरपुर में बुंदेलखंड एक्स्प्रेस वे पर काम कर रहे चार मजदूरों को सिक्योरिटी गार्ड ने अपने साथियों के साथ बंधक बनाकर पीटा. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

etv bharat
युवक की पिटाई

हमीरपुर: जनपद के मौदहा कोतवाली क्षेत्र में बुंदेलखंड एक्स्प्रेस वे पर काम कर रहे चार मजदूरों को चोरी का आरोप लगाकर सिक्योरिटी गार्ड ने साथियों के साथ मिलकर कमरे में बंद कर जमकर डंडे और लोहे की राड के साथ ही फाइन बेल्ट से पीटा. पीड़ित मजदूरों ने पुलिस क्षेत्राधिकारी मौदहा विवेक यादव से मामले की शिकायत की है.

जानकारी के मुताबिक मौदहा कोतवाली क्षेत्र के खण्डेह गांव निवासी शुभम यादव, इच्छाराम सैनी, सोनू सोनी और राजेन्द्र सैनी सैनी ने क्षेत्राधिकारी मौदहा विवेक यादव को शिकायती पत्र देते हुए कहा कि वह सभी लोग बुंदेलखंड एक्स्प्रेस वे के ठेकेदार कुलदीप कुमार और बब्लू की देखरेख में काम करते हैं और सिरसी खुर्द रोड पर बनी पुलिया पर रात्रि विश्राम भी करते हैं.

पीड़ितों ने बताया कि मंगलवार की रात में विश्राम कर रहे थे तभी सिक्योरिटी गार्ड हरीश, अजीत और अभय अपने साथ एक पिकप लेकर आए और उनसे ठेकेदार द्वारा बुलाने की बात कही, जिस पर वह पिकप में बैठ गए. कुछ दूरी तय करने के बाद गार्ड ने पिकप रोक दी. यहां पर छोटू और उसके 10 अन्य साथियों ने एक साथ मिलकर डण्डों और लोहे से उनको बुरी तरह पीटा.

यह भी पढ़ें-घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मिला पति-पत्नी शव, जांच में जुटी पुलिस

पीड़ितों ने कहा कि उनके साथ इतनी मारपीट की गई थी कि वह लोग उठने और चलने में असमर्थ थे. जिसके बाद सभी आरोपियों ने एक बार पुनः उन्हें पिकअप में बैठाया और खन्ना स्थित कैम्प में ले गए. वहां पर एक कमरे के अंदर बंधक बनाकर फिर से पीटा. इस दौरान वह अपने आप को पुलिस और थानेदार बताते रहे थे.

पीड़ितों ने बताया कि वह लोग जबरन मारते हुए यह कहलवा रहे थे कि हम चोरी नहीं करेंगे और इस बात का वीडियो भी उन्होंने बनाया था. इसके बाद उन लोगों ने सुबह परिजनों को फोन कराया और आधार कार्ड मंगवाये और कुछ अन्य लोगों को भी बुलाया. जिसके बाद गांव से मदन द्विवेदी, अनुराग द्विवेदी, शत्रुघ्न सोनी सहित अन्य लोग भी मौके पर आए और उन्हें छोड़ने के पहले परिवार वालों से सादे कागज में हस्ताक्षर करा कर आधार कार्ड ले लिए. कमरा खोलकर बाहर निकालते हुए शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी. वहीं, पुलिस क्षेत्राधिकारी विवेक यादव ने बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर काम करने वाले युवकों को चोरी के आरोप लगाकर मारपीट की है. शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस को आदेश जारी कर तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details