उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रेलवे के सामान की रखवाली कर रहे चौकीदार पर धारदार हथियार से हमला, तड़प-तड़प कर हुई मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 28, 2023, 6:19 PM IST

हमीरपुर में रेलवे के एक प्राइवेट चौकीदार की हत्या (Murder of private railway watchman) कर दी गई. पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

Etv Bharat
रेलवे प्राइवेट चौकीदार की हत्या

हमीरपुर:जिले के मौदहा कोतवाली क्षेत्र के इचौली में चल रहे रेलवे के काम में रखवाली के लिए रखे गए वृद्ध चौकीदार की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी. मृतक के बेटे ने कोतवाली मौदहा में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. कोतवाली पुलिस ने शव को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है.

रामसेवक प्रजापति

जानकारी के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र मौदहा के ग्राम इचौली निवासी रामसेवक प्रजापति (75) गांव के पास ही रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण होने के चलते वहां रखे सामान की निगरानी के लिए चौकीदारी करते थे. सोमवार की रात अज्ञात ने राम सेवक के सिर पर वार कर गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गए. रात भर घायल पड़े रहने और अधिक खून बहने से रामसेवक की मंगलवार की सुबह मौत हो गई.

इस घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया. इस घटना की सूचना अपर पुलिस अधीक्षक मायाराम वर्मा, क्षेत्राधिकारी विवेक यादव और कोतवाली प्रभारी सुरेश कुमार सैनी और डॉग स्क्वायड ने मौके पर पहुंचे. घटना की जांच पड़ताल करते हुए मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इसे भी पढ़े-कानपुर में MBBS छात्र की मौत का मामलाः साहिल को खूब शराब पिलाकर मारा-पीटा गया, सीसीटीवी से पुलिस को मिले क्लू, पिता बोले-हमें न्याय चाहिए

रामसेवक के बेटे जयकरण की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. मृतक के दो बेटे हैं, जो गांव में अपने परिवार के साथ रहते हैं. जबकि रामसेवक चौकीदारी करने के चलते वहीं पर रहता था. आशंका है कि लोहे की सरिया, सीमेंट या अन्य सामान की चोरी करने के इरादे से आए अज्ञात लोगों ने रामसेवक के विरोध करने पर हमला कर दिया.

कोतवाली प्रभारी सुरेश कुमार सैनी ने बताया कि मृतक के बेटे की तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. हत्यारों की तलाश की जा रही है. इसके लिए पुलिस टीमों का गठन कर लिया है. जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

यह भी पढ़े-अलीगढ़ में बेखौफ बदमाश : हॉर्न बजाने से टोकने पर दुकानदार की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित परिजनों ने लगाया जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details