उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Siwan News: फर्जी अफसर बनकर वसूली करते दो युवक गिरफ्तार, गोरखपुर से आकर कर रहे थे वाहनों की जांच

By

Published : Jan 30, 2023, 11:03 PM IST

extortion-in-siwan
extortion-in-siwan ()

फर्जी एंटी करप्शन अधिकारी बनकर वाहन से वसूली करते दो युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. दोनों पुलिस की हूटर और लाइट लगाकर वाहनों से वसूली कर रहे थे. पढ़ें पूरी खबर..

सिवान:बिहार से सिवान में पुलिस का हूटर-लाइट लगाकर वाहनों से वसूली करते पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना गुठनी थाना क्षेत्र की है. दोनों युवक कार से अपने को एंटी करप्शन के पदाधिकारी (fake anti corruption officer arrested) बता कर वाहन चेकिंग कर रुपये की वसूली कर रहे थे. तभी गुठनी पुलिस की नजर पड़ी और दोनों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों युवक उत्तर प्रदेश के देवरिया के निवासी हैं.

एसपी को रात में किया था कॉल: सीवान के एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि मुझे रात को 1 बजे इन दोनों व्यक्तियों में से एक ने कॉल किया था और बोला कि हमलोग एंटी करप्शन के पदाधिकारी है. वाहन जांच कर रहे हैं. एसपी ने सोचा कि जांच तो दिन में भी हो सकती है फिर रात को 1 बजे यह कैसी जांच. जब एसपी ने इन दोनों की कुंडली खंगालनी शुरू की तो ये दोनों फर्जी एंटी करप्शन के पदाधिकारी साबित हुए.


"गुठनी चौराहा से दो फर्जी अधिकारी को वाहन से रुपये वसूली करते पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों यूपी के देवरिया जिले चुरिया गांव के रहने वाले है. दोनों एंटी करप्शन अधिकारी बताकर वाहनों से वसूली कर रहे थे. दोनों को जेल भेज दिया है."-शैलेश कुमार सिन्हा,एसपी

पुलिस ने भेजा जेल:दोनों को एसपी के आदेश पर रात में ही वाहनों की जांच के दौरान वसूली करते गुठनी पुलिस के द्वारा गुठनी चौराहा से गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि पकड़े गए दोनों को जेल भेज दिया गया. इनके पास से एक ब्रेजा कार,फर्जी पहचान पत्र, 3 मोबाइल व स्मार्ट व्हील्स प्राइवेट लिमिटेड की 3 रशीद भी जब्त की गई है.


यूपी के रहने वाले हैं गिरफ्तार फर्जी पदाधिकारी:गिरफ्तार एंटी करप्शन के फर्जी पदाधिकारी यूपी के रहने वाला है .जिसमे एक का नाम अमन सिंह है जो शेषमणि सिंह का पुत्र है, दूसरा अखिलेश सिंह का पुत्र अमन सिंह है. दोनों यूपी के देवरिया जिले के लार थाना के चुरिया गांव के रहने वाले बताये जाते हैं.

ये भी पढ़ें :'यार डिफाल्टर' की दूल्हे राजा को धमकी, वो मेरी है....अगर बारात लाए तो गोलियों से होगा स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details