उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में चार लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज, पुलिस फोर्स तैनात

By

Published : Nov 11, 2021, 10:43 AM IST

गोरखपुर के चौरी चौरा में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है. सूचना के बाद मौके पर एसपी नार्थ मनोज अवस्थी सहित कई थानों की फोर्स पहुंच कर स्थित को नियंत्रण में लिया है. पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में देश द्रोह का मुकदमा दर्ज किया है.

पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में चार लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज
पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में चार लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज

गोरखपुर: जिले के चौरीचौरा नगर पंचायत मुंडेरा बाजार के एक मकान की छत पर पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में चार लोगों तालीम, पप्पू, आशिक व आरिफ के खिलाफ देशद्रोह की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. बवाल और हंगामे के बाद पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी है. इसका फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

जानें पूरा मामला
बुधवार की शाम को अचानक चौरी चौरा के मुंडेरा बाजार में एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने लगी. पोस्ट में एक शख्स के छत पर पाकिस्तान का झंडा लगे होने की अफवाह फैल गई. हिन्दूवादी संगठन के कई लोगों ने मुंडेरा बाजार से चौरी चौरा थाने तक नारेबाजी भी की. हालांकि सूचना के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया. एसपी नार्थ स्वयं चौरी चौरा थाने पहुंचे और एक हिंदुवादी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तहरीर पर मुंडेरा बाजार के चार लोगों पर राष्ट्र द्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया. फिलहाल क्षेत्र में शांति बरकरार है.

पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में चार लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज

इनके खिलाफ दर्ज हुआ है मुकदमा
विहिप नेता अमित वर्मा, आरएसएस चौरी चौरा प्रभारी वीरेंद्र सहित ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्याण पांडेय की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ नामजद राजद्रोह का केस दर्ज किया है. इनमें तालीम पुत्र मुल्ला, पप्पू पुत्र विस्मिल्लाह, आशिक पुत्र पप्पू और आरिफ पुत्र पप्पू के नाम शामिल है.

पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में चार लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज

इसे भी पढ़ें-सीएम योगी ने श्रीकृष्ण मंदिर में किया दर्शन, बोले- ब्रज क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर प्रयास जारी

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने ईटीवी भारत से बोलते हुए बताया कि मुंडेरा बाजार के एक व्यक्ति के छत पर झंडा लगाए जाने की तहरीर मिली है. तहरीर के आधार पर सभी को हिरासत में लिया गया है. विधिक कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details