उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Murder Of Father: पैसों के लिए बेटे ने की पिता की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 12, 2023, 4:08 PM IST

गोरखपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां बेटे ने पैसों के चलते अपने ही पिता की हत्या कर दी. घटना की जानकारी लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया. फिलहाल पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गई है.

Murder Of Father
Murder Of Father

जानकारी देते हुए मृतक का बेटा

गोरखपुर:शहर के तिवारीपुर थाना क्षेत्र में पैसों के लिए एक बेटे ने अपने पिता की गला रेतकर हत्या कर दी. इस घटना को उसने शनिवार की रात को अंजाम दिया. धड़ से सिर अलग कर उसे ट्राली बैग में घर के बाहर गली में फेंक दिया. कहा जा रहा है कि पिता ने रुपये नहीं दिए, जिसके चलते उसने हत्या की है. घर में खून के निशान और पिता के गायब होने पर छोटे भाई ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद आरोपित को हिरासत में लेकर तिवारीपुर थाना पुलिस ने पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. वहीं, आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने शव बरामद कर लिया है.

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई के मुताबिक, सूर्यकुंड आवास विकास कॉलोनी निवासी 62 वर्षीय मधुर मुरली गुप्ता अपने घर में हार्डवेयर की दुकान चलाते थे. उनकी पत्नी की एक वर्ष पहले मृत्यु हो गई थी. बड़े पुत्र प्रिंस गुप्ता उर्फ संतोष और छोटे पुत्र प्रशांत घर पर रहते थे. आर्थिक तंगी से जूझ रहा बड़ा बेटा प्रिंस पिता से रुपये मांग रहा था. पिता ने रुपये देने से इन्कार करता था. पहले भी प्रिंस रोजगार शुरू करने के लिए कई बार रुपये लेकर खर्च कर चुका था. इसलिए पिता ने रुपये देने से इन्कार कर दिया. इसी कड़ी में शनिवार की रात में नौ बजे घर पर मधुर मुरली अकेला था. प्रशांत दोस्तों के साथ घूमने गया था. इसी दौरान रुपये न देने की बात पर कहासुनी होने के बाद प्रिंस गुप्ता उर्फ संतोष ने धारदार हथियार से पिता का गला रेतकर हत्या कर दी.

छोटे पुत्र प्रशांत ने तिवारीपुर थाना पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि रात में 11 बजे घर पहुंचा तो प्रिंस दरवाजे पर स्कूटी लेकर खड़ा था. घर के अंदर गया तो पूजा घर के पास खून के निशान थे. पिता के न होने पर पूछा तो जानकारी होने से इन्कार कर दिया. कमरे में रखा ट्राली बैग गायब होने पर संदेह हुआ तो पुलिस को सूचना दी. रुपये के लिए पिता की गला रेतकर हत्या करने वाले आरोपित को छोटे पुत्र की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया है कि उसकी निशानदेही पर ट्राली बैग में रखा गया शव बरामद कर लिया गया है. छोटे भाई ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई जारी है.

यह भी ढ़ें-UP Scholarship: एससी वर्ग के छूटे एक लाख छात्रों को इस माह मिलेगी छात्रवृत्ति, शुल्क भरपाई करेगी सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details