उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरिया से गोरखपुर पिकनिक मनाने आ रही स्कूल बस खाई में पलटी, साइकिल सवार की मौत, 6 बच्चे घायल

By

Published : Dec 18, 2022, 12:31 PM IST

गोरखपुर में पिकनिक मनाने आ रही एक स्कूली बस खाईं में पलट गई. हादसे में साइकिल सवार की मौत हो गई. वहीं, 6 से अधिक स्कूली बच्चे घायल हो गए हैं.

etv bharat
गोरखपुर सड़क हादसा

गोरखपुरः साइकिल सवार को बचाने के दौरान देवरिया से गोरखपुर पिकनिक मनाने आ रही एक स्कूली बस खाईं में पलट गई. हादसे में साइकिल सवार की मौत हो गई. वहीं, 6 से अधिक स्कूली बच्चे घायल हो गए हैं. हादसे में बस चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया. सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

हादसा खोराबार थाना क्षेत्र के एनएच-28 फोरलेन पर रघुनाथपुर गांव के पास सुबह साढ़े दस बजे के करीब हुआ है. देवरिया के नारायणपुर बंजरिया के ड्रीम डिफेंस सोनिया एकेडमी की बस 55 बच्चों और शिक्षिकाओं को लेकर गोरखपुर पिकनिक पर आ रही थी. बच्चों को गोरखनाथ मंदिर के दर्शन के साथ ही तारामंडल रामगढ़ ताल और नौका विहार जाना था. सुबह 9:30 बजे जब बस खोराबार थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव के पास एनएच-28 फोरलेन पर पहुंची, तो साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में खाईं में पलट गई. घटना में साइकिल सवार खोराबार थाना क्षेत्र के बसडीला खाले टोला के रहने वाले तिलकधारी (65) पुत्र महिपाल की मौत हो गई.

हादसे में 6 से अधिक बच्चे भी घायल हो गए. वहीं, देवरिया का रहने वाला बस चालक धर्मेंद्र यादव(35) गंभीर रूप से घायल हो गया है. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा तफरी मच गई. आसपास के ग्रामीणों व स्थानीय लोगों ने बस से बच्चों को बाहर निकाला. घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई समेत आला अधिकारी और खोराबार थाने सहित अन्य थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

अधिकारियों ने बताया कि देवरिया से एक बस गोरखपुर स्कूली बच्चों को लेकर आ रही थी. ड्रीम डिफेंस सोनिया एकेडमी देवरिया की बस में 55 बच्चे सवार थे. पांच से छह बच्चों को आंशिक रुप से चोटें आई हैं. साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में बस खाईं में पलट गई. सभी बच्चे सुरक्षित हैं. घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है. बस चालक की हालत गंभीर बनी हुई है. बच्चों के परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गई है.

ये बच्चे हुए घायल
खुशी, गीतांजलि, अनुष्का, गुड़िया, पूजा, आदित्य, सुनियंका, आदिल, अजीज और अवसाद.

पढ़ेंः गया से काशी आ रही टूरिस्ट बस खडे़े ट्रक से टकराई, महाराष्ट्र के 13 श्रद्धालु घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details