उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

25 हजार का इनामिया बदमाश सूरज लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार

By

Published : May 18, 2023, 6:44 PM IST

गोरखपुर पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान दो इनामी बदमाशो को गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाश एक हॉस्पिटल में लूटपाट करने के आरोपी है. वहीं, कई थानों में विभिन्न गंभीर धाराओं में 12 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं.

बदमाश सूरज लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार
बदमाश सूरज लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार

गोरखपुर:कहावत है कि अपराधी अपराध करता तो है लेकिन कोई न कोई सुराग भी छोड़ ही देता है. कुछ ऐसी ही घटना हुई है गोरखपुर के हिस्ट्रीशीटर और 25 हजार के इनामी सूरज सिंह के साथ. सूरज पुलिस को बहुत दिनों से चकमा दे रहा था और पुलिस उसकी गिरफ्तारी में जुटी हुई थी. लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी. इस बीच 11 मई 2023 को रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र के शानवी हॉस्पिटल में कुछ बदमाशों के द्वारा मारपीट और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था.

25 हजार का इनामी बदमाश सूरज गिरफ्तार

हॉस्पिटल संचालक की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर घटना में शामिल लोगों की तलाश में जुटी थी. मौके से मिले सबूतों के आधार पर पुलिस जब गिरफ्तारी की कार्रवाई में जुटी थी तो, उसे ऐसी सफलता हाथ लगी जिसके लिए वह इनामी अपराधियों को ढूंढ रही थी. सूरज सिंह नाम का 25 हजार का इनामी अपराधी इस घटना में लिप्त पाया गया. इसी के साथ सूरज के एक दोस्त को भी गिरफ्तार किया है, जिस पर 15 हजार का इनाम था.

इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण कुमार विश्नोई ने मीडिया को बताया कि, इन अपराधियों के द्वारा शानवी हॉस्पिटल पर घटना को अंजाम दिया गया था, साथ ही रंगदारी भी मांगी गई थी. जब उन्हें कुछ नहीं मिला तो काउंटर में रखे कुछ पैसों को लेकर यह लोग वहां से फरार हो गए. घटना की सूचना लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची थी.

इस दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लिया और मिली तहरीर के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया, तो पता चला कि घटना में सूरज सिंह नाम का हिस्ट्रीशीटर शामिल है, जो वीडियो फुटेज में साफ दिखाई दे रहा था. सूरज के साथ उसके दोस्त राहुल ने भी इस घटना को अंजाम दिया था. जिसके ऊपर पुलिस ने ₹15 हजार का इनाम घोषित कर रखा है. दोनों के ऊपर विभिन्न थानों में आधा दर्जन से अधिक मामले गंभीर धाराओं में दर्ज है.

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि इस घटना में 2 लोगों की तो गिरफ्तारी हुई, लेकिन दो अभी भी फरार हैं. दो अन्य न्यायालय की शरण ले चुके हैं. उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर रामगढ़ताल शशिभूषण राय के नेतृत्व में इस मामले के खुलासे और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई थी. जिसे बुधवार की शाम इन्हें गिरफ्तार करने में सफलता मिली. उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के क्रम में गोरखपुर पुलिस ने जो अभियान छेड़ा है, उसमें ऐसे अपराधी अब बच नहीं सकते जिन पर इनाम घोषित हैं. इनका संरक्षण पाकर अन्य अपराधी जो घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, उनकी भी गिरफ्तारी कर अपराधों पर अंकुश लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: सुधीर मिश्रा उर्फ एटीएम बाबा को बिहार के छपरा से लखनऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details