उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी के कई जिलों में सड़क हादसे, अब तक 7 की मौत, सीएम ने जताया दुख

By

Published : Sep 7, 2022, 7:28 AM IST

Updated : Sep 7, 2022, 11:30 AM IST

गोरखपुर, उन्नाव और सुलतानपुर में मंगलवार देर रात अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसे में कुल 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 11 लोग घायल हैं. वहीं, बुधवार सुबह बागपत में हुए सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई. जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सीएम योगी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

सड़क हादसा.
सड़क हादसा.

गोरखपुर:गोरखपुर में गोरखनाथ ओवरब्रिज पर मंगलवार की देर रात करीब 1:30 बजे बेकाबू कार ने फुटपाथ पर सो रहे 3 मजदूरों को कुचल दिया. हादसे के बाद रेलिंग से टकरा कर तेज रफ्तार कार ओवरब्रिज पर पलट गई. गंभीर स्थिति में मजदूरों को पुलिस जिला अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टरों ने 2 मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, देवरिया जिले के रहने वाले एक मजदूर की स्थिति गंभीर बनी हुई है. फिलहाल पुलिस ने नेपाल से आर रहे कार सवार 4 युवकों को हिरासत में ले लिया है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात 1.30 बजे महराजगंज की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार गोरखनाथ ओवरब्रिज मोड़ पर अनियंत्रित होकर रेलिंग से टकराने के बाद फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को कुचलते हुए बीच सड़क पर ही पलट गई. हादसे में देवरिया जिले के रामपुर कारखाना क्षेत्र के विशुनपुरा गांव निवासी 30 वर्षीय उमेश मौर्य और 50 वर्षीय 2 अन्य मजदूर घायल हो गए. राहगीरों के सूचना देने पर पहुंची कोतवाली व गोरखनाथ थाना पुलिस घायलों को जिला अस्पताल ले गई.

हादसे के बाद कार में फंसे महराजगंज जिले के बृजमनगंज थाना क्षेत्र के सहजनवा बाबू गांव निवासी पितांबर शर्मा, रामू ठाकुर, सुधीर और अमरजीत प्रजापति को बाहर निकाला. मामूली रूप से घायल कार सवार युवकों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गई, लेकिन कोतवाली पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

सीओ कोतवाली रत्नेश्वर सिंह ने बताया कि हादसे में मरने वालों की पहचान नहीं हो पाई है. दुर्घटनाग्रस्त कार को हटाकर आवागमन शुरू करा दिया गया है. वहीं, घटना की सुचना पर एसएसपी गौरव ग्रोवर भी मौके पर पहुंच गए और उचित मदद और कार्रवाई का निर्देश दिया.

ट्रक-बस की टक्कर में 2 की मौत, 2 घायल
बागपत में बुधवार सुबह ट्रक-बस की टक्कर में भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई. जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

उन्नाव में सड़क हादसे में युवक की मौत, 5 घायल
उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र से गुजरे लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर किलोमीटर संख्या 270 के पास देर रात कंटेनर ट्रक व कई गाड़ियों में आपस में जबरदस्त टक्कर हो गई. जिसमें 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने राहत बचाव कार्य करते हुए घायलों को औरास सीएचसी में भर्ती कराया. जहां से डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए 2 घायलों को जिला अस्पताल उन्नाव रेफर कर दिया. वहीं, युवक के शव को शिनाख्त के लिए औरास सीएचसी पर रखा गया है.

सुलतानपुर सड़क हादसे में युवक की मौत, 5 घायल
सुलतानपुर में बीती रात भीषण सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई. जबकि चालक समेत 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए सुलतानपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जनपद में प्रयागराज-अयोध्या नेशनल हाइवे पर बीती देर रात अर्टिका कार खड़ी ट्रक में जा घुसी. हादसे में युवक की मौत हो गई. जबकि चालक समेत 5 घायल हो गए. घायल श्रद्धालु संतकबीरनगर और बस्ती के बताए जा रहे हैं, जो एमपी बागवेश्वर धाम दर्शन पूजन करने गए थे और वहां से वापस घर लौट रहे थे.

इसे भी पढे़ं-टैंकर की टक्कर से महिला की मौत, हादसा सीसीटीवी में कैद

Last Updated : Sep 7, 2022, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details