उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दो पूर्व छात्रों ने बनाया इंटरनेट एप्लीकेशन

By

Published : May 9, 2020, 1:10 PM IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दो पूर्व छात्रों ने ' फ्लिक्स (Flyx) ' नाम का इंटरनेट एप्लिकेशन बनाया है. इस एप्लीकेशन पर आसानी से कोई भी मनोरंजक वीडियो आसानी से ढूंढी और देखी जा सकती है.

shashank
शशांक

गोरखपुर: मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय(MMMTU) के वर्ष 2002 बैच के दो पूर्व छात्र शशांक सिंह और मयंक मिश्रा ने ' फ्लिक्स (Flyx) ' नामक इंटरनेट एप्लिकेशन बनाया है. यह एप्लीकेशन किसी भी व्यक्ति को इंटरनेट पर उपलब्ध कोई भी मनोरंजक वीडियो ढूंढने और देखने में मदद के लिए बनाया गया है.

मयंक मिश्रा

शशांक के मुताबिक यह एप्लीकेशन एक तरह से ऑनलाइन मनोरंजक वीडियो की दुनिया में गूगल की तरह है, जिसकी मदद से आप इंटरनेट पर उपलब्ध कोई भी मनोरंजक वीडियो ढूंढ कर देख सकते हैं.

छात्रों की ओर से बनाया गया यह एप गूगल प्लेस्टोर और एप्पल एप स्टोर पर उपलब्ध है. दोनों छात्रों ने ' फ्लिक्स (Flyx) ' नाम से कंपनी भी रजिस्टर करवाई है. शशांक सिंह इस कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं जबकि मयंक इसके मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) हैं.

शशांक

MMMTU के इन पूर्व छात्रों की उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसएन सिंह और कुलसचिव और जन सम्पर्क अधिकारी प्रोफेसर अभिजीत मिश्र ने प्रसन्नता जाहिर की है. दोनों छात्र इस समय अमेरिका की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में बड़े पद कार्य करते हुए अपने इस प्रोजेक्ट को सफलतापूर्वक लांच किया है.

इस एप्लीकेशन को बनाने वाले छात्रों का दावा है कि इंटरनेट पर कुछ भी तलाश करने में यह समय की बचत करेगा. एप्लीकेशन पर आसानी से कोई भी मनोरंजक वीडियो आसानी से ढूंढी और देखी जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details