उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

व्यापारी ने रची 2 लाख रुपये की फर्जी लूट की साजिश, गिरफ्तार

By

Published : Apr 3, 2021, 5:26 AM IST

गोंडा जिले में लूट की फर्जी सूचना से अफरा-तफरी मच गई. पुलिस घण्टों तक हलकान रही. मिश्रौलिया पुलिस चौकी के पीछे डीजल डिपो के पास से एक युवक ने 2 लाख रुपये लूट की सूचना दी. पुलिस जांच में पता चला कि युवक ने फर्जी लूट की साजिश रची थी.

व्यापारी के साथ लूट.
व्यापारी के साथ लूट.

गोंडाः जिले में लूट की फर्जी सूचना से अफरा-तफरी मच गई. दअरसल शहर कोतवाली क्षेत्र में दिनदहाड़े मिश्रौलिया पुलिस चौकी के पीछे डीजल डिपो के पास से एक युवक मुस्लिम खान ने 2 लाख रुपये लूट की सूचना दी. कोल्ड ड्रिंक व्यवसायी मुस्लिम खान ने खुद ही 2 लाख रुपये लूटे जाने की सूचना दी. सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थानीय पुलिस, स्वाट टीम और डॉग स्क्वायड ने छानबीन शुरू की. 2 घंटे के अंदर पुलिस ने झूठी लूट की सूचना का खुलासा भी कर दिया.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी.

युवक से पूछताछ में पता चला कि व्यापारी ने कोल्डड्रिंक के दिए हुए ऑर्डर को कैंसिल कराने के लिए साजिश रची थी. युवक दूसरा लॉकडाउन लगने के डर से ऑर्डर को कैंसिल कराना चाहता था. पुलिस ने लूट की झूठी सूचना देने वाले साजिशकर्ता व्यापारी मुस्लिम खान को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही वैधानिक कार्रवाई में जुट गई.

गिरफ्तार व्यापारी.

इसे भी पढ़ें- पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, कई आरोपी गिरफ्तार

एएसपी ने किया खुलासा

अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि एक व्यापारी द्वारा डायल 112 पर सूचना दी गई कि उसके साथ दिनदहाड़े 2 लाख रुपये की लूट हो गई है. इसके बाद मौके पर पुलिस टीम फॉरेंसिक टीम सहित उच्च अधिकारी पहुंचे और जांच शुरू किया. जांच में पाया गया कि व्यापारी ने फर्जी लूट की सूचना दी थी. इसके बाद आरोपी व्यापारी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details