उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोंडा पुलिस का अमानवीय चेहरा, बालिका के शव ठेले पर लादकर भेजा थाने, वीडियो वायरल

By

Published : Aug 12, 2021, 9:23 AM IST

Updated : Aug 12, 2021, 9:58 AM IST

गोंडा के करनैलगंज थाना क्षेत्र के गांव मौजा गडरियन पुरवा में एक लड़की के तालाब में डूबकर मृत्यु हो गई. जिसके बाद परिजनों में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत अपनी कार्रवाई शुरू कर दी. पुलिस की कार्रवाई के दौरान शव को ले जाने के लिए साधन न मिल पाने के कारण लड़की के परिजनों ने शव को ठेले पर लादकर स्थानीय कोतवाली पहुंचाया. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बालिका के शव ठेले पर लादकर भेजा थाने
बालिका के शव ठेले पर लादकर भेजा थाने

गोंडा: जिले में मित्र पुलिस एक बार से फिर से सुर्खियों में है. जिले के करनैलगंज पुलिस का एक अमानवीय चेहरा सामने आया है, जिसमें बालिका की मौत पर पुलिस वालों ने एक ठेलिया पर उसके शव को रखवाकर 3 किलोमीटर तक भेजवाया, जिसमें उसका पिता ठेले पर धक्का लगा रहा है और परिवार का एक सदस्य ठेला चला रहा है. पुलिस विभाग के कर्मचारियों की अमानवीय कृत्य से अब पुलिस विभाग पर बड़ा सवाल उठ रहा है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस के अधिकारी जांच कर कार्रवाई का दावा कर रहे हैं.

जाने क्या है पूरा मामला
जिले के करनैलगंज थाने के पुलिस कर्मचारियों के अमानवीय कृत्य से पुलिस विभाग के संसाधनों पर बड़ा सवाल उठ रहा है. जी हां पूरी घटना कर्नलगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत गडरियन पुरवा की है. जहां पर 17 वर्षीय बालिका का शव तालाब में मिला था. सूचना पर पुलिस पहुंची ने मृतका के शव को ठेलिया पर लदवा कर 3 किलोमीटर दूर कर्नलगंज थाने पर भिजवा दिया. छोटी सी ठेलिया पर शव को रखकर जिस तरह से भिजवाया गया वह अमानवीय कृत्य है. ठेला चालक आगे से ठेलिये चला रहा था और पीछे से मृतका का पिता धक्का लगा रहा था. यह पूरा वीडियो पुलिस के संसाधनों पर सवालिया निशान लगा रहा है.

बालिका के शव ठेले पर लादकर भेजा थाने

शव ठेले पर रखकर भेज थाने
मृतका के पिता ने भी बताया कि पुलिस वालों ने ही उनसे शव को ठेलिया पर लादकर 3 किलोमीटर दूर करनैलगंज ले जाने के लिए कहा था. बीती रात से बेटी गायब थी, पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है.

इसे भी पढ़ें-तालाब में नहाते समय दो किशोरों की डूबकर मौत

सीओ जांच के बाद कार्रवाई की कर रहे दावा
वही जब इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सीओ करनैलगंज मुन्ना उपाध्याय इस मामले पर मीडिया पर बयान जारी कर जांच के बाद कार्रवाई का दावा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बालिका का शव मिला था, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने ठेले पर शव को थाने ले जाने लगे, पुलिस उसको एंबुलेंस में रखवा कर थाने ले गई, फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated :Aug 12, 2021, 9:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details