उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तीन दिवसीय दौरे पर गोंडा पहुंचे सांसद अजय टम्टा, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

By

Published : Jun 2, 2023, 10:03 PM IST

गोंडा में तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अजय टम्टा ने प्रेस कांफ्रेंस की इस दौरान उन्होंने जमकर भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा
पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा

सुशासन और विकास हमारा लक्ष्य है.

गोंडा: केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार के 9 साल पूरा होने पर गोंडा में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद अजय टम्टा गोंडा के 3 दिवसीय दौरे पर हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को सांसद टम्टा ने गोंडा में प्रेस कांफ्रेंस की और उनके साथ भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह और भाजपा विधायक भी शामिल हुए. गोंडा के भाजपा सांसद के संसदीय कार्यालय में दोनों सांसदों ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की और भाजपा की केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई.

पूर्व मंत्री अजय टम्टा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बीते 9 साल में देश में बड़े-बड़े काम हुए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का सम्मान पूरे विश्व में बढ़ा है. सुशासन और विकास हमारा लक्ष्य है. देश को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए जनता पार्टी और पीएम मोदी लगातार काम कर रहे हैं. सांसद ने फिर सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि जल जीवन मिशन योजना को लेकर देश में काम हुआ है. हर घर नल जल योजना के तहत पेयजल की व्यवस्था की गई है तो वहीं हर घर को बिजली देने का काम सरकार ने किया है.

पूर्व मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि देश में 46 लोगों के खाते जीरो बैलेंस खोले गए और योजनाओं को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए खाते खुलवाए गए. योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थी को खाते में मिल रहा है. पहले सरकारों में 100 में से 15 पैसे पहुंचते थे और आज आखिरी व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल रहा है. सांसद ने यह भी कहा कि बिजली के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा काम हुआ है. वहीं, आम आदमी की गरीबी दूर करने के लिए प्रयास किए गए हैं.

पूर्व मंत्री ने कहा कि कोविड-19 में महिलाओं के खाते में 500 रूपये भेजे गए, ताकि वह रोजमर्रा की दवाइयां मंगवा सकें. सरकार ने लगातार आईआईटी, आईआईएम और मेडिकल कॉलेज के क्षेत्र में काम किया. वहीं, सीमा सुरक्षा पर भी बेहतर कार्य किए गए. सर्जिकल स्ट्राइक से देश का मनोबल ऊंचा हुआ तो वहीं जवानों की स्थिति न मांगने वाला देश सीमा पर हमला करने की हिम्मत जुटा रहा है. सांसद ने कहा की देश गोली का जवाब गोले से दिया और आज का भारत प्रथम भारत की कल्पना कर रहा है.

पूर्व मंत्री अजय टम्टा ने यह भी कहा कि रक्षा उपकरणों के मामले में देश आत्मनिर्भर हुआ है और उड़ान योजना से हवाई चप्पल वाला आदमी हवाई जहाज में यात्रा कर रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने धारा 370 और 35A को खत्म करने का काम किया और दुनिया के लगभग 27 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी. वहीं, मोदी के कार्यकाल में जी-20 की अध्यक्षता करने का मौका भारत को मिला।. पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा ने केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की और रवाना हो गए.

पढ़ेंः सांसद मनोज तिवारी का राहुल गांधी पर हमला, बोले- PM Modi की बुराई करें वो मंजूर है पर देश की नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details