उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लुटेरी दुल्हन ने ससुरालियों के खाने में नशीली गोलियां मिलाकर लाखों की नकदी-जेवर उड़ाए, जहरखुरानी गिरोह की सदस्य निकली

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 27, 2023, 6:34 AM IST

गोंडा में लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने उसके साथियों के साथ गिरफ्तार किया है. पूछताछ में उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

पुलिस ने दी यह जानकारी.

गोंडाःजिले में लुटेरी दुल्हन का कारनामा सामने आया है. शादी के महज छह दिन बाद ही लुटेरी दुल्हन ने ससुरालियों के खाने में नशीला पदार्थ मिला था. खाना खाने के बाद ससुराली जैसे ही बेहोश हुए तो लुटेरी दुल्हन लाखों की नकदी और जेवर ले भागी. होश में आने पर ससुरालियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन समेत गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि यह पूरी वारदात जहरखुरान गैंग के इशारे पर अंजाम दी गई थी. पुलिस ने नकदी, जेवर और 375 नशीली गोलियां बरामद की हैं.

पुलिस के मुताबिक पूरा मामला जिले के खरगूपुर थाना क्षेत्र के पांडेपुरवा बैदौरा गांव का है. बृजभूषण पांडेय ने शादी के लिए जोखू नाम के शख्स से संपर्क किया था. जोख जहरखुरान था और उसका पुराना आपराधिक इतिहास था. उस पर करीब एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. उसने लखीमपुर खीरी जनपद की रहने वाली अपनी ही गैंग की एक शादीशुदा सदस्य गोमती उर्फ शिवानी को शादी के लिए तैयार किया. 17 दिसंबर को बृजभूषण पांडेय और गोमती उर्फ शिवानी की शादी कराई गई. 21 दिसंबर को रिसेप्शन हुआ.

इमें शिवानी का पति सुनील उर्फ करोड़ी, ननद गुड़िया सोनम, नंदोई छोटू कुछ और लोग भी लखीमपुर से आए थे. 21 दिसंबर को सभी लोग चले गए और शिवानी ससुराल में रुक गई. अगले ही दिन 22 दिसंबर की रात को शिवानी ने घर में बने हुए खाने में नशीली दवा मिलाई और पूरे परिवार वालों को खिलाकर बेहोश कर दिया. इसके बाद वह घर में रखी नकदी, जेवर और कपड़े लेकर फरार हो गई. पुलिस ने जोखू को पकड़ा तो पूरे मामले का खुलासा हुआ.

जोखू की निशानदेही पर गोमती उर्फ शिवानी, गुड़िया उर्फ सोनम, गोमती का पति सुनील उर्फ करोड़ी और गुड़िया उर्फ सोनम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया. अपर पुलिस पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय ने बताया कि दुल्हन समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. विधिक कार्रवाई की जा रही है. साथ ही उन्होंने लोगों से ऐसी लुटेरी दुल्हनों से सावधान रहने की अपील भी की है.

ये भी पढ़ेंः 20 साल पहले मरा हुआ व्यक्ति राम मंदिर को दान में देगा एक करोड़ रुपये

ये भी पढ़ेंः हजारों युवाओं को राहत : यूपी पुलिस भर्ती की आयु सीमा में तीन वर्ष की मिलेगी छूट, सीएम योगी ने दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details