उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा प्रत्याशी घनश्याम मिश्रा निर्विरोध चुने गए जिला पंचायत अध्यक्ष

By

Published : Jun 26, 2021, 8:41 PM IST

गोंडा में जिला पंचायत अध्यक्ष के भाजपा प्रत्याशी घनश्याम मिश्रा निर्विरोध विजयी हुए हैं. सपा सहित अन्य किसी भी पार्टी ने अपना प्रत्याशी नहीं घोषित किया था.

घनश्याम मिश्रा चुने गए जिला पंचायत अध्यक्ष.
घनश्याम मिश्रा चुने गए जिला पंचायत अध्यक्ष.

गोंडा:जिले में भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्रा निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सपा सहित अन्य पार्टियों ने अपना प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में नहीं उतारा. भाजपा प्रत्याशी घनश्याम मिश्रा ने चार सेटों पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जिसकी जांच के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने घनश्याम मिश्रा को विजेता घोषित कर प्रमाण पत्र दिया. भाजपा प्रत्याशी ने जीत के बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ सांसद बृजभूषण शरण सिंह, सभी विधायकों और जिलाध्यक्ष को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर के कार्यकर्ता को जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया गया है. हम जिले का विकास करेंगे.

जानिए जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी के बारे में

सदर तहसील के झंझरी ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत भगहर बुलंद परसीपुरवा के निवासी घनश्याम मिश्रा पुत्र श्रीनिवास मिश्रा को भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित किया है. उन्होंने इंटरमीडिएट तक ही पढ़ाई की है. झंझरी ब्लॉक के भगहर बुलंद परसीपुरवा के ब्राह्मण परिवार में जन्मे घनश्याम मिश्रा सहज स्वभाव के थे. वह 16 वर्ष की उम्र से ही भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में पार्टी से जुड़ गए. सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह के बेहद करीबी माने जाते थे. झंझरी तृतीय सीट से निर्दलीय चुनाव में जीत हासिल की थी. उनकी इस जीत में भी सांसद का बड़ा हाथ था.

सपा सहित किसी भी पार्टी ने नहीं उतारा प्रत्याशी

गोंडा जिला पंचायत अध्यक्ष के पद के लिए समाजवादी पार्टी सहित जिले के अन्य राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशी ही नहीं घोषित किए. परिणाम स्वरूप भाजपा से घनश्याम मिश्रा जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध जीत गए.

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के समर्थित प्रत्याशी की हुई जीत

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में इससे पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह की पत्नी केतकी सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष थीं. इस बार उनके समर्थित प्रत्याशी घनश्याम मिश्रा निर्विरोध निर्वाचित हुए.

पढ़ें:जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: गोरखपुर में नामांकन करने पहुंचे सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं में चले लात-घूंसे

नामांकन में मौजूद रहे नेता और पदाधिकारी

जिला पंचायत अध्यक्ष के नामांकन के समय एमएलसी अविनाश सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष अवध शेष नारायण मिश्रा, भाजपा जिला अध्यक्ष सूर्य नारायण तिवारी, सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, कटरा से विधायक बावन सिंह, मुजेहना विधायक विनय द्विवेदी, गौरा विधायक प्रभात वर्मा, तराबगंज विधायक प्रेम नारायण पाण्डेय, ब्लॉक प्रमुख आशीष मिश्रा और भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details