उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बजाज चीनी मिल ने किसानों का गन्ना मूल्य बकाया 46.74 करोड़ का किया एकमुश्त भुगतान

By

Published : Jan 23, 2022, 7:45 PM IST

जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने बताया कि हाल ही में विधानसभा में पारित गन्ना मूल्य भुगतान एक्ट के तहत चीनी मिल पर शिकंजा कसा गया जिसके फलस्वरूप बजाज चीनी मिल कुंदरखी द्वारा विगत 20 दिन में 70 करोड़ से अधिक का गन्ना मूल्य भुगतान कर दिया गया है.

etv bharat
बजाज चीनी मिल ने किसानों का गन्ना मूल्य बकाया 46.74 करोड़ का किया एकमुश्त भुगतान

गोण्डा :जिले में डीएम मार्कण्डेय शाही की सख्ती का फायदा जिले के गन्ना किसानों को मिल रहा है. शुक्रवार को बजाज चीनी मिल कुंदरखी ने किसानों के गन्ना मूल्य का एकमुश्त 46.74 करोड़ का भुगतान किया गया. वहीं, बजाज चीनी मिल कुंदरखी द्वारा विगत 20 दिन में 70 करोड़ से अधिक का गन्ना मूल्य भुगतान कर दिया गया है.

जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने बताया कि हाल ही में विधानसभा में पारित गन्ना मूल्य भुगतान एक्ट के तहत चीनी मिल पर शिकंजा कसा गया जिसके फलस्वरूप बजाज चीनी मिल कुंदरखी द्वारा विगत 20 दिन में 70 करोड़ से अधिक का गन्ना मूल्य भुगतान कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को किए गए गन्ना मूल्य भुगतान में 45.74 करोड़ प्रदेश सरकार द्वारा 01 करोड़ चीनी मिल द्वारा दिया गया है.

यह भी पढ़ें :Parakram Diwas : इंडिया गेट पर नेताजी का होलोग्राम स्टैचू, पीएम मोदी ने किया देश को समर्पित

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को किए गए गन्ना मूल्य भुगतान में विगत वर्ष 24 जनवरी 2021 तक का गन्ना मूल्य भुगतान कर दिया गया है. 01 जनवरी 2022 को भुगतान हेतु आदेश के बाद बजाज चीनी मिल अब तक 70 करोड़ से अधिक का गन्ना मूल्य भुगतान कर दिया गया है. इसमें 46.74 करोड़ शुक्रवार को तथा इसके पहले 26 करोड़ का भुगतान किया गया है.

इस संबंध में जिला गन्ना अधिकारी ओपी सिंह ने बताया कि प्रदेश के गन्ना आयुक्त संजय भूस रेड्डी द्वारा बजाज चीनी मिल द्वारा किसानों को गन्ना मूल्य भुगतान की प्रतिदिन व्यक्तिगत स्तर पर समीक्षा की जा रही है. उनके द्वारा निर्देशित किया गया है कि किसी भी स्तर पर गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य भुगतान मे लापरवाही न की जाय.

जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही द्वारा प्रतिदिन गन्ना मूल्य भुगतान की रिपोर्ट जिला गन्ना अधिकारी के माध्यम से मंगवाई जा रही है. निर्देशित किया है कि पूर्व में लिए गए निर्णय के अनुसार मिल से किसानों का गन्ना मूल्य हर हाल भुगतान कराना सुनिश्चित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details