उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वर-वधू ने किया ऐसा काम कि लोग कह उठे-शादी हो तो ऐसी

By

Published : Nov 20, 2020, 6:53 AM IST

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां वर-वधू ने ऐसा काम किया कि लोग कह उठे कि शादी हो तो ऐसी.

unique marriage in ghazipur
गाजीपुर में अनोखी शादी.

गाजीपुर:जिले के नोनहरा थाना क्षेत्र के बेलपथार में एक अनोखी शादी हुई. शादी से पहले वर और वधू ने रक्तदान किया. रक्तदान के बाद दोनों ने एक-दूसरे के गले में वरमाला डाली. अग्नि के फेरे लिए और शादी के पवित्र बंधन में बंध गए. इस अनोखी शादी की चर्चा चारों तरफ हो रही है.

दरअसल, नोनहरा क्षेत्र के बेलपथार में एक शादी समारोह में बेलपथार निवासी दुल्हन सुमित्रा कुशवाहा और बक्सर, बिहार के सर्वजीत कुशवाहा ने पहले रक्तदान किया. वर-वधू के साथ ही बारातियों ने भी रक्तदान किया. नवदम्पति के इस पहल की सराहना चारों तरफ हो रही है.

वर-वधू की मानें तो अगर हर किसी की सोच ऐसी हो जाए तो किसी की जान खून के अभाव में नहीं जाएगी. स्थानीयों की मानें तो सर्वजीत और सुमित्रा की यह शादी जिले के लिए यादगार रहेगी. बता दें कि रक्तदान के लिए ब्लड बैंक टीम के इंचार्ज आशीष पांडेय के साथ अन्य सहयोगी टीम भी उपस्थित रहे.

बता दें कि वर-वधु के गांव में कुछ दिनों पहले खून के अभाव में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जिसकी वजह से दोनों ने रक्तदान के बाद वैवाहिक बंधन में बंधने का निश्चय किया. उनके इस कदम से प्रोत्साहित होकर कई बारातियों ने भी रक्तदान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details