उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सपा कार्यकर्ताओं ने की पुष्प वर्षा, अखिलेश यादव जिंदाबाद के लगाए नारे

By

Published : Nov 16, 2021, 4:13 PM IST

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन पर गाजीपुर में सपा कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा कर मनाई खुशी. अखिलेश यादव जिंदाबाद के लगाए नारे. सपा कार्यकर्ताओं ने बीजेपी पर साधा निशाना.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सपा कार्यकर्ताओं ने की पुष्प वर्षा
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सपा कार्यकर्ताओं ने की पुष्प वर्षा

गाजीपुर :एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जनता को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) की सौगात दे रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ सपा कार्यकर्ताओं ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के अंतिम छोर गाजीपुर जिले में पुष्प वर्षा कर खुशियां मना रहे थे. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाए.

दरअसल, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार यानी 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया. सुलतानपुर जिले के कूरेभार बाजार में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने रिमोट का बटन दबाकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया. पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोजपुरी में जनता को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा हुआ है. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश के विकास में सहायक बनेगा. यह एक्सप्रेस-वे पूर्वी यूपी के तरक्की का नया रास्ता खोलेगा. लेकिन वहीं दूसरी तरफ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के अंतिम छोर गाजीपुर के मुहम्मदाबाद तहसील के पखनपुरा में एक्सप्रेस-वे पर पुष्प वर्षा कर अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाए.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सपा कार्यकर्ताओं ने की पुष्प वर्षा

इसे भी पढ़ें-पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का PM मोदी ने किया उद्घाटन, बोले-यूपी के विकास का है ये एक्सप्रेस-वे

इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं से ईटीवी भारत ने बातचीत किया. उन लोगों ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अखिलेश यादव की देन है. भाजपा फीता काटने का काम कर रही है. भाजपा ने इसके लिए कुछ नहीं किया. इसी को लेकर आज वो सभी लोग खुशियां मना रहे हैं. उनका कहना था आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अखिलेश यादव की वजह से बनकर तैयार हुआ है. सपा समर्थकों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पखनपुरा में जो अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा बनना था और सब्जी मंडी बननी थी, इसको यहां से सरकार के द्वारा हटा दिया गया. इस बात को लेकर क्षेत्र की जनता में काफी नाराजगी है. उनका कहना था जब अखिलेश यादव की सरकार आएगी, तो इस अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा और सब्जी मंडी को यथा स्थान पर निर्माण कराने का काम किया जाएगा.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बाद चित्रकूट के निर्माण को सपाइयों ने बताया सपा की देन

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को लेकर भाजपा और सपा दोनों अपनी-अपनी उपलब्धि बता रही हैं. वहीं, चित्रकूट के रानीपुर और गिदुरह गांव को जोड़ने वाले बरदहा नदी में अर्ध निर्मितपुल को सपाई अपनी उपलब्धि बता रहे हैं. दरअसल, चित्रकूट के सुदूर के गांव रानीपुर और जीतरहा के लगभग 5000 लोगों की आबादी को जोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम की ओर से पुल का निर्माण किया जा रहा है.

चित्रकूट में पुल निर्माण को सपाइयों ने बताया अपनी उपलब्धि.

रानीपुर में एक निजी कार्यक्रम पर पहुंचे सपा के प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी निर्भय सिंह पटेल ने बताया कि अब तक भाजपा पार्टी ने अपना कोई भी कार्य नहीं किया है. सपा सरकार के कार्यकाल के बने हुए निर्माण को अपना बताकर उद्घाटन पर उद्घाटन किए जा रही है. वहीं, अर्ध निर्मित पुल को लेकर बताया कि 2016 में आई बाढ़ के बाद हम समाजवादियों की मांग के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश कुमार यादव द्वारा इस पुल की स्वीकृति दी गई थी और उसका पैसा भी रिलीज कर दिया गया था. सरकार जाते ही पुल का निर्माण नहीं हो पाया. 5 साल बीतने के बाद भी भाजपा पार्टी ने पुल निर्माण नहीं करवा पाई, और जो पुल का निर्माण हो रहा है वह भी अधूरे में पड़ा हुआ है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details