उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निकहत अंसारी के बचाव में उतरे अफजाल अंसारी, कहा- FIR के मजमून के सामने गुलशन नंदा की कहानी फेल

By

Published : Feb 13, 2023, 3:56 PM IST

मऊ सीट से विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी को न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया गया है. वहीं, सांसद अफजाल अंसारी ने निकहत अंसारी का बचाव किया है. उन्होंने एफआईआर में दर्ज मजमून के सामने उपन्यासकार गुलशन नंदा की कहानी को फेल बताया.

etv bharat
सांसद अफजाल अंसारी

सांसद अफजाल अंसारी

गाजीपुरः मऊ सदर से विधायक रहे मुख्तार अंसारी के बेटे और वर्तमान में मऊ सीट से निर्वाचित विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी पर बड़े आरोप लगे हैं. निकहत अंसारी को ज्यूडिशल कस्टडी में भेज दिया गया है. निकहत पर अपने पति अब्बास अंसारी से मुलाकात के दौरान जेल नियमों की अनदेखी का आरोप है. इन सबके बीच गाजीपुर के सांसद और अब्बास अंसारी के चाचा अफजाल अंसारी ने निकहत अंसारी का बचाव किया है.

अब्बास अंसारी और उनकी पत्नी निकहत अंसारी

सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि 'चित्रकूट जेल विजिटर डायरी में क्या था, नहीं था, यह उन्हें नहीं मालूम है, लेकिन निकहत अपने पति अब्बास से मिलने गई थी यह सत्य है. रजिस्टर, जेल और परिसर सभी जेल प्रशासन का है. ऐसे में नाम क्यों नहीं था, इसका जवाब उनके पास नहीं है. महिला होने के नाते निकहत ने गले में चेन, हाथ में कंगन आदि धारण कर रखा था, जिसे गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है. निकहत के साथ एक बच्चे की देखरेख के लिए एक सहायक महिला भी थी. वह जेल के गेट पर खड़ी थी. बच्चा उस महिला के गोद में था'.

निकहत अंसारी

सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि 'निकहत का लेडीज पर्स भी सहायत के लिए साथ में गई महिला के पास ही था. सहायता के लिए साथ गयी महिला गेट से बाहर ही थी. वह मिलने के लिए भीतर जेल परिसर में नहीं गयी थी. निकहत का पर्स बाहर उस महिला के पास ही था, लेकिन उस महिला से निकहत का पर्स ले लिया गया. पर्स में मोबाइल फोन, 21 हजार कैश और आभूषण मिलने की बात कही जा रही है. पर्स में से मिली चीजों को जेल से भीतर बरामद हुआ दिखाया गया है'.

अंसारी ने कहा कि अभी उन्हें एफआईआर की कॉपी प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन किसी माध्यम से उन्हें एफआईआर के मजमून की जानकारी हुई है. अंसारी ने आरोप लगाया कि एफआईआर में दर्ज मजमून में ऐसा लगता है, जैसे कि वह उपन्यासकार गुलशन नंदा की कहानी को भी फेल कर दे.

पढ़ेंः Mukhtar Ansari की बहू और विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details