उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी की 1.18 करोड़ की संपत्ति कुर्क

By

Published : Aug 3, 2021, 5:01 PM IST

Updated : Aug 3, 2021, 5:41 PM IST

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. मंगलवार को गाजीपुर जिले में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी की 1.18 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी गई.

गाजीपुर: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर गाजीपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी की 1.18 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी. गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्की की यह कार्रवाई की गई.

जानकारी देते सीओ सिटी.

बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रदेश की योगी सरकार का एक्शन जारी है. मंगलवार को गाजीपुर जिले में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी की 1.18 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी गई. कुर्क की गई प्रॉपर्टी में सदर कोतवाली क्षेत्र के सैय्यदबाड़ा स्थित आवासीय भवन शामिल है. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत यह कार्रवाई की है. कुर्क की गई संपत्ति में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी और उसके साले सरजील रजा की प्रॉपर्टी शामिल है. योगी सरकार के एंटी माफिया अभियान के तहत पुलिस ने जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्तार अंसारी के साले सरजील रजा की संपत्ति जब्त की है.

बता दें कि सरजील रजा बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का साला है. गाजीपुर पुलिस-प्रशासन ने विधायक मुख्तार अंसारी के साले सरजील रजा की 1.18 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क की है. मुख्तार अंसारी के दो साले हैं. सरजील रजा और अनवर शहजाद. दोनों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज है. मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी पर भी गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज है. इन सभी के शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए गए हैं. वहीं दो दिन पहले अनवर सहजाद को मऊ में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उस पर 25 हजार का इनाम घोषित था. अनवर को जेल भेजा जा चुका है.

इसे भी पढ़ें:-मुख्तार अंसारी एंबुलेंस मामले में तीन और आरोपी गिरफ्तार

गाजीपुर जिलाधिकारी ने पुलिस की आख्या पर विचार के बाद दिनांक 02.08.21 को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत आईएस 191 गैंग के लीडर बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी व साले सरजील रजा की लगभग दो करोड़ 18 लाख लागत की संपत्तियों के कुर्की के आदेश जारी किये थे. जिलाधिकारी के आदेश के बाद पुलिस ने मंगलवार को कुर्की की कार्रवाई की.

मुख्तार की इन संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई

  • आवासीय भवन, सैय्यदबाड़ा, थाना कोतवाली गाजीपुर (अनुमानित लागत एक करोड़ 18 लाख). उपरोक्त कुर्की की कार्रवाई गाजीपुर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा आज दिनांक 03.08.21 को की गई.
  • आवासीय फ्लैट, गोमती नगर, लखनऊ (अनुमानित लागत एक करोड़). उपरोक्त कुर्की की कार्रवाई के लिए गाजीपुर पुलिस की एक टीम लखनऊ रवाना की जा रही है.
Last Updated :Aug 3, 2021, 5:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details