उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Mukhtar Ansari के करीबी गणेश दत्त मिश्रा की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क, आयकर विभाग ने दो प्लाट किए चिह्नित

By

Published : May 11, 2023, 5:09 PM IST

माफिया मुख्तार अंसारी के आईएस 191 गैंग के सदस्यों पर इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई शुरू हो गई है. गाजीपुर में गुरुवार को माफिया के करीबी गणेशदत्त मिश्रा की करोड़ों रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया.

माफिया मुख्तार
माफिया मुख्तार

गाजीपुर:पूर्व विधायक माफिया मुख्तार अंसारी का आईएस 191 गैंग इन दिनों यूपी पुलिस के निशाने पर हैं. अब मुख्तार गैंग पर इनकम टैक्स विभाग ने भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसके पहले मुख्तार को जेल में इनकम टैक्स विभाग की तरफ से एक नोटिस थमाया गया था. जिसमें उससे बेनामी संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी गयी थी. गुरुवार को गैंग के सदस्य की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी गई.

मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य गणेशदत्त मिश्रा की बेनामी संपत्तियों का जिक्र इस नोटिस में था. गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग की लखनऊ इकाई ने गाजीपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र के कपूरपुर स्थित 2 भूखंडों को कुर्क कर दिया, जो मुख्तार अंसारी द्वारा गणेश दत्त मिश्रा के नाम से खरीदी गई थी. इन 2 भूखंडों को बेनामी संपत्ति लेन-देन अधिनयम 1988 के तहत उप आयकर आयुक्त लखनऊ के आदेश पर कुर्क कर लिया गया.

हालांकि, इनकम टैक्स के अधिकारियों ने कुर्की के बाद मीडिया से बात नहीं की. इसके साथ न ही अनुमानित कीमत की पुष्टि की. लेकिन, कुर्क किए गए इन दोनों भूखंडों की अनुमानित कीमत एक करोड़ 29 लाख रुपये बताई जा रही है. कुछ दिन पूर्व गणेशदत्त मिश्रा के ठिकानों पर ईडी ने भी रेड की थी. अब इनकम टैक्स विभाग आईएस 191 गैंग के सदस्य गणेश दत्त मिश्रा पर कार्रवाई की है.

इसके पूर्व भी मुख्तार अंसारी के करीबी गणेशदत्त मिश्रा की कई संपत्तियां कुर्की की जा चुकी हैं. जिसमें एक आलीशान बिल्डिंग को भी ध्वस्त किया जा चुका है. इसी क्रम में एक बार फिर मुख्तार अंसारी के करीबी गणेश दत्त मिश्रा की 2 भूखंडों को आयकर विभाग की टीम ने कुर्क किया है.

यह भी पढ़ें- जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी का आरोप, अतीक के गुर्गों संग शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन कर रहे काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details