उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगेस्टर मामले में सुनवाई, गवाहों के बयान दाखिल, अगली तारीख सात अक्टूबर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 5, 2023, 10:45 PM IST

मुख्तार अंसारी (Mukhtar gangster court hearing) पर गैंगेस्टर मामले में गुरुवार को MP-MLA कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट में गवाहों के बयान दाखिल किए गए. मामले में अगली सुनवाई सात को होनी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गैंगेस्टर मामले में कोर्ट में सुनवाई हुई है.

गाजीपुर :जिले की MP-MLA कोर्ट में गुरुवार को मुख्तार अंसारी पर दर्ज गैंगेस्टर मामले में सुनवाई हुई. कोर्ट में गवाहों की बयान दाखिल गिए गए. मुख्तार के वकील की ओर से इस पर आपत्ति दर्ज कराई गई. कोर्ट ने मामले में सात अक्टूबर की तारीख सुनवाई के लिए तय की है.

मुख्तार के वकील ने जताई आपत्ति :एडीजीसी क्रिमिनल नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्तार अंसारी पर 2009 में करंडा थाना क्षेत्र के सबुआ के कपिलदेव सिंह की हत्या का आरोप है. साल 2009 में ही मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के मीर हसन ने मुख्तार अंसारी पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कराया था. दोनों मामलों में मूल केस में मुख्तार अंसारी बरी हो चुका है, लेकिन 2010 में दोनों मामलों को मिलाकर गैंग चार्ट बनाया गया. करंडा थाने में मुख्तार अंसारी पर दर्ज गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. गुरुवार को इसी मामले में सुनवाई थी. एडीजीसी क्रिमिनल ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत कोर्ट में एक प्रार्थनापत्र दिया था. इस पर गुरुवार को सुनवाई हुई. अगली तारीख सात अक्टूबर है. वहीं मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता लियाकत अली ने बताया कि मेरी तरफ से प्रार्थना पत्र देकर आपत्ति दर्ज कराई गई थी. बताया था कि एक्विटल (दोष मुक्त हो चुके) गवाहों के बयान जरूरी नहीं हैं. अब मामले में सात अक्टूबर को सुनवाई होनी है.

मनोज राय हत्याकांड में मुख्तार और सहयोगियों पर 18 को तय होगा आरोप : मऊ के पूर्व विधायक और जेल में बंद मुख्तार अंसारी पर 2001 के उसरी चट्टी कांड के दौरान हुए हमले में मनोज राय की हत्या हो गई खी. मामले में दो दशक से ज्यादा समय हो चुका है. अब बक्सर निवासी मनोज राय के पिता की तहरीर पर गाजीपुर की मोहम्दाबाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा मुख्तार अंसारी और उनके सहयोगियों पर दर्ज किया है. गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई.

मुख्तार ने खुद को बताया निर्दोष :मुख्तार अंसारी के वकील लियाकत अली के अनुसार मुख्तार अंसारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट कार्यवाही में मौजूद रहे. हत्या के इस मुकदमे पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए खुद को निर्दोष बताया. उसरी चट्टी कांड 2001 में हुआ था. तत्कालीन मऊ विधायक मुख्तार अंसारी पर हमला हुआ था. उनके सरकारी गनर समेत दो लोग मारे गए थे. इनमें से एक मनोज राय भी था. उनकी शिनाख्त बाद में हुई थी. अब 20 -25 साल बाद हत्या का केस पुलिस ने दर्ज किया है. हमने आपत्ति दी है. इसमें 7 से 8 लोग मुलजिम हैं. जिसमें कई ने हाईकोर्ट से स्टे ले रखा है. मुख्तार अंसारी और सरफराज 'मुन्नी' के खिलाफ सेशन कोर्ट में आरोप पत्रावली दाखिल हुई है. इस पर 18 अक्टूबर को सुनवाई कर आरोप तय किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें :Manoj Rai मर्डर केस में Mukhtar Ansari के दो सहयोगियों की जमानत याचिका रद

माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार के खिलाफ 2 अलग-अलग मुकदमे दर्ज, जानिए किस मामले में...

ABOUT THE AUTHOR

...view details