उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुरः सीडीओ कार्यालय में बिना मीटर चल रही थी बिजली

By

Published : Oct 9, 2020, 9:43 PM IST

गाजीपुर जिले में बिजली विभाग सरकारी कार्यालयों और आवासों पर चेकिंग अभियान चलाकर मीटर लगा रहा है. इस दौरान सीडीओ कार्यालय पर भी बगैर मीटर धड़ल्ले से बिजली का इस्तेमाल होता पाया गया, जिसके बाद तत्काल वहां मीटर लगाया गया.

etv bharat
सीडीओ कार्यालय में मीटर

गाजीपुरः जिले में बिजली विभाग द्वारा सरकारी कार्यालयों और आवासों में चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान मौके पर पाया गया कि कई सरकारी कार्यालयों में बिना मीटर लगाए ही धड़ल्ले से बिजली का प्रयोग किया जा रहा था. सीडीओ कार्यालय में भी बिना मीटर ही बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था, जिसके बाद विद्युत कर्मियों ने तत्काल वहां मीटर लगाया.

बिजली विभाग ने रिवर बैंक कॉलोनी में विशेष अभियान चलाया, जिसमें सभी सरकारी आवासों पर बिजली मीटर लगाया गया. चेकिंग के दौरान दो दिन के चले अभियान में लगभग 40 मीटर पुराने कनेक्शन पर लगाए गए, जहां पर मीटर नहीं थे. बता दें कि अभियान चलाकर सरकारी भवनों में मीटर लगाने की कार्यवाही की जा रही है. साथ ही राजस्व वसूली का भी काम किया जा रहा है.

एसडीओ सदर शिवम राय ने बताया कि बिजली की चेंकिग किए जाने का उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन से आदेश मिला है. इसके बाद सभी विभाग, सरकारी भवनों और आवासों में मीटर चेक करना, मीटर न मिलने पर तत्काल मीटर लगाकर विभाग को जानकारी प्रेषित करने का निर्देश मिला है, जिसके बाद तेजी से अभियान चलाकर चेकिंग की जा रही है.

बिजली विभाग की टीम ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि वे अपना बिजली का बकाया बिल तत्काल जमा कर दें. साथ ही जिनके यहां मीटर नहीं लगे हैं, वे लोग मीटर लगवा लें. बिल में समस्या हो तो नजदीकी उपखण्ड कार्यालय जाकर बिल सही करा लें. अन्यथा पकड़े जाने पर प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ ही विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी. बिजली विभाग की जांच टीम में अवर अभियंता अविनाश सिंह, रोहित कुमार समेत अन्य बिजली कर्मी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details