उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर: नोक-झोंक के बाद पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज की FIR

By

Published : Sep 16, 2020, 5:02 AM IST

गाजीपुर जिले में डीएम को पत्रक देने जा रहे सपा कार्याकर्ताओं का पुलिस के साथ नोक-झोंक हो गई. इस दौरान पुलिस ने लाठियां भी भांजी. वहीं इस मामले में पुलिस ने आठ नामजद और 40-50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

सपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज.
सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज.

गाजीपुरः मंगलवार को विभिन्न मुद्दों पर जिलाधिकारी को पत्रक देने के दौरान पुलिस और सपाइयों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. यूरिया खाद और बेरोजगारी आदि मांगों को लेकर डीएम को पत्रक देने जा रहे सपाइयों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज भी किया गया. वहीं अब पुलिस ने इस मामले में सपा के आठ कार्यकर्ताओं को नामजद और 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ निषेधाज्ञा उल्लंघन और महामारी एक्ट के उल्लंघन सहित आधा दर्जन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

नोक-झोंक.

बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी कार्यालय के गेट पर समाजवादी नेताओं द्वारा किये गये उपद्रव को लेकर पुलिस ने सपा नेता सत्‍या यादव, आमिर अली, अमित सिंह लालू, संदीप यादव, नीरज यादव, तहसीन अहमद, निखिल यादव, अभिषेक यादव सहित लगभग 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्‍न धाराओ में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस वीडियो के आधार पर जांच में जुटी है.

पुलिस और सपा कार्यकर्ता.

दरअसल, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर समाजवादी कार्यकर्ता जिलाधिकारी को पत्रक देने के लिए एकत्र हुए थे. सपा कार्यकर्ता संयुक्त रूप से किसानों, नौजवानों, बेरोजगारों की समस्या को लेकर ज्ञापन देने सपा कार्यालय से निकले. पुलिस ने उन्हें रोक लिया. इस बीच सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई. इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. अब पुलिस वीडियो के आधार पर चिन्हित कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है.

यह भी पढ़ेंः-गाजीपुर: हिंदी और भोजपुरी को आगे बढ़ा रहे अंग्रेजी के प्रोफेसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details