उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबाद: ठगी करने वाले गैंग का खुलासा, 5 सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Feb 9, 2021, 5:46 AM IST

गाजियाबाद पुलिस ने ठगी करने वाले गैंग का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के 5 सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये इंटरनेट पर नामी कंपनी के मालिक का फर्जी प्रोफाइल बनाकर ठगी की घटना को अंजाम देते थे.

गाजियाबाद में ठगी
गाजियाबाद में ठगी

गाजियाबाद:दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ठगी करने वाले गैंग के 5 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा है. जिनमें से चार 10वीं फेल है और एक ने 12वीं पास है, लेकिन हैरत की बात ये है कि इन्होंने अब तक एमबीए और उससे भी ज्यादा स्टडी कर चुके लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है.

वीडियो रिपोर्ट.
एम्प्लायर के नाम फर्जी आईडी से ठगी

पुलिस के मुताबिक ये इंटरनेट पर नामी कंपनी के मालिक का फर्जी प्रोफाइल बनाकर डाल दिया करते थे. जब कोई उस आईडी पर नौकरी के लिए संपर्क करता था, तो उसकी डिटेल्स हासिल कर लेते थे. इसके बाद जॉब इंटरव्यू और फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर के नाम पर बैंक अकाउंट में रुपये डलवाकर फरार हो जाते थे. अब तक इन्होंने सैकड़ों पढ़े लिखे लोगों के साथ ठगी की वारदात अंजाम को अंजाम दिया था. इनसे मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य डिजिटल सामान बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें:बच्चों को अपराध की दुनिया में झोंकने वाले गैंग का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार



बिहार तक फैला नेटवर्क

आरोपियों में से एक बिहार का रहने वाला है, लेकिन पुलिस के मुताबिक इन्होंने देश भर के लोगो के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया. माना जा रहा है कि गैंग के अन्य सदस्य भी देश के कई हिस्सों में सक्रिय हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details