उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चिल्ला बॉर्डर: गोल्ड मेडलिस्ट शूटर बनी भानु गुट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य

By

Published : Jan 1, 2021, 10:19 PM IST

गोल्ड मेडलिस्ट शूटर बनी भानु गुट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य.
गोल्ड मेडलिस्ट शूटर बनी भानु गुट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य.

2018 में शूटिंग में गोल्ड मेडल लेने वाली पूनम पंडित ने भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्यता ली. इस मौके पर उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

नोएडा:भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) कई किसान गुटों के सहयोग से चिल्ला बॉर्डर पर पिछले कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने में लगा हुआ है. साथ ही लोग नए साल के जश्न मनाने की तैयारी तमाम तरीके से करने में लगे हुए हैं.

गोल्ड मेडलिस्ट शूटर बनी भानु गुट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य.

वहीं किसान यूनियन (भानु गुट) कृषि कानून के विरोध में चिल्ला बॉर्डर पर धरने पर बैठे हुआ है. किसानों का कहना है कि नए साल का जश्न चिल्ला बॉर्डर पर ही मनाया जाएगा और यह जश्न इतना प्रभावी होगा कि सरकार को भी पता चल जाएगा. बता दें कि आज भारतीय किसान यूनियन भानू गुट में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य के पद पर गोल्ड मेडलिस्ट शूटर ने सदस्यता ग्रहण की है.

भानु गुट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बनी सदस्य
भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) कृषि कानून के विरोध में चिल्ला बॉर्डर पर 31 दिनों से धरना प्रदर्शन करने में लगा हुआ है. वहीं वर्ष 2020 के अंतिम दिन 2018 में शूटिंग में गोल्ड मेडल लेने वाली पूनम पंडित ने भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य बनी हैं. पूनम पंडित के भानु गुट से जुड़ जाने को लेकर किसानों का मानना है कि इससे धरने में और जोश आएगा और महिला सदस्य होने के चलते सरकार पर मजबूती से दबाव बनेगा.


पूनम पंडित का क्या है कहना
शूटिंग में गोल्ड मेडल लेने वाली पूनम पंडित ने भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्यता ली. इस मौके पर पूनम ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि वह किसान परिवार से आती हैं और किसान उनका परिवार है और परिवार के हक की लड़ाई के लिए वह हर स्तर पर खड़ी रहेंगी.

ये भी पढे़:-चिल्ला बॉर्डरः रागिनी पर डांस कर किसान मिटाते हैं दिन की थकान

नए साल को लेकर पूछे गए प्रश्न पर पूनम पंडित का कहना है कि चिल्ला बॉर्डर पर चल रहे धरने में ही नया साल मनाया जाएगा. क्योंकि धरने पर बैठे किसान भी हमारे परिवार के हैं और परिवार के साथ ही लोग नए साल को मनाते हैं. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगे नहीं मानेगी, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details