उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाइकों की चोरी कर उनके पुर्जे बेच देते थे शातिर, दो चोर गिरफ्तार

By

Published : May 28, 2023, 10:46 PM IST

फिरोजाबाद पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से चोरी के वाहन और 9 चैस बरामद हुए हैं. चोर चोरी के वाहनों को काटकर उनके पार्ट्स बेचकर पैसे कमाते थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिरोजाबाद: जनपद की फरिहा थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए गैंग के सदस्यों के कब्जे से चोरी की सात बाइक और 9 बाइकों के चेसिस बरामद हुए हैं. पकड़े गए चोर जनपदों के अलावा अन्य सीमावर्ती राज्यों से भी दुपहिया वाहनों की चोरी करते थे. पकड़े जाने के डर से उन वाहनों को काटकर उनके पुर्जों को बेचते थे. पुलिस इनके अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है.

एसपी देहात कुंवर रण विजय सिंह ने रविवार को बताया कि जनपद में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर वाहन चोरों के खिलाफ चल रहे अभियान के क्रम में थाना फरिहा पुलिस और जसराना सीओ द्वारा गठित टीम ने मुखबिर की सूचना पर दो शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. दोनों चोर अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गैंग के सदस्य हैं. जिनके नाम सलमान पुत्र मुख्तार और मुख्तार पुत्र वहीद खान निवासी गंगनी दरवाजा थाना फरिहा है. धरपकड़ के दौरान एक अभियुक्त फरार हो गया, जिसका नाम महताब है. यह भी गंगनी दरवाजे का रहने वाला है.

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए शातिर अभियुक्तों द्वारा फिरोजाबाद जनपद के अलावा अन्य जनपदों, सीमावर्ती राज्यों से दोपहिया वाहन चोरी कर उन्हें योजनाबद्ध तरीके से काटा जाता था. फिर उनके पार्ट्स दुकानदारों को बेचे जाते है, जिससे यह लोग पकड़े न जा सकें. उन्होंने बताया कि जिस तरह से यह लोग काम करते है उससे यह लगता है कि इनके गैंग में कई लोग शामिल है. एसपी देहात ने बताया कि इनके गैंग में शामिल सभी सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. फिलहाल, इनके कब्जे से चोरी की 7 बाइकें और 9 चैस बरामद हुए है.

यह भी पढे़ं: Lucknow Metro: महिला का बैग छीनकर मैट्रो से भागने वाले स्नेचर की CCTV से हुई पहचान, स्टेशन पर उतरते ही पकड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details