उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में 7 वर्षीय बच्चे और बरेली में किशोर की डूबकर मौत

By

Published : May 22, 2023, 8:26 PM IST

फिरोजाबाद में बच्चे की डूबकर मौत
फिरोजाबाद में बच्चे की डूबकर मौत

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद और बरेली में दो बच्चों की डूबकर मौत हो गई. बरेली में डूबा किशोर नदी से चिकनी मिट्टी निकालते समय गहरे पानी में जाने से डूब गया.

फिरोजाबाद/बरेलीःफिरोजाबाद में सोमवार को 7 साल के एक मासूम बालक की नहर में डूब कर मौत हो गई. घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. दरअसल, खैरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव कछमई निवासी रामसेवक सोमवार को चरी में पानी लगाने के लिए खेत पर गया था.

रामसेवक के मुताबिक उसका 7 वर्षीय बेटा केशव भी उसके साथ खेत पर गया था. वह पानी लगाने में व्यस्त हो गया लगा. इस दौरान केशव खेलते खेलते बंबा (नहर) पर पहुंच गया. खेलते खेलते वह बम्बा में गिर पड़ा. वह काफी देर तक नजर नहीं आया तो उसने उसको काफी तलाशा. लेकिन वह कहीं नहीं मिला. आसपास खेत में काम कर रहे लोग भी आ गए. वह लोग केशव को ढूंढते ढूंढते बंबा पर पहुंचे. बंबा में तलाश करने पर वह मिल गया. पानी में डूबने से वह बेहोश हो गया था. परिवारी जन उसे उपचार के लिए अस्पताल लेकर आए, चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिवारी जनों ने गमगीन माहौल में बालक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया. बताया यह भी जा रहा है कि तेज गर्मी की वजह से कुछ और भी बालक उस बम्बा (नहर) में नहा रहे थे. उन्ही को देखकर यह बालक नहर में नहाने के लिए उतरा था लेकिन गहरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गयी. इस मामले में परिजनों ने न तो पुलिस को जानकारी दी और ना ही पोस्टमार्टम कराया.

बरेली में 16 वर्षीय किशोर नदी में डूबा
वहीं, बरेली के शाही थाना क्षेत्र के सुलतानपुर गांव निवासी उदित प्रताप उर्फ हिमांशु (16) सोमवार की सुबह साढ़े दस बजे अपने घर से तसला लेकर पास में बह रही बहगुल नदी में चिकनी मिट्टी निकालने गया था. वह चिकनी मिट्टी निकालते समय गहरे पानी में डूबने लगा. उसे डूबते देख और छोटे बच्चे उसे निकालने का प्रयास करने लगे लेकिन सफल नहीं हुए.
बच्चों ने उदित प्रताप के नदी में डूबने की बात भागकर गांव में बताई तो नदी पर सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गये. नदी में कूदकर उसकी तलाश शुरू कर दी. एक घंटे की कडी मशक्कत के बाद उदित प्रताप के शव को बाहर निकाला.आनन फानन में उसे एक अस्पताल ले गये, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हिमांशु दो भाइयों में छोटा था. इस बार कक्षा 9 की परीक्षा में अच्छे नंबरों से पास हुआ था. मृतक के पिता बिनेश सिंह और माता नीतू सिंह का रो रोकर बुरा हाल है.सूचना पर शाही पुलिस और राजस्व टीम मौके पर पहुंची तथा शव का पंचनामा भरकर आवश्यक कार्रवाई की. मृतक की मां नीतू ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया. इसके बाद देर शाम को परिजनों ने बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया.

इसे भी पढ़ें-देवरिया में सड़क हादसा, परिवार के 5 लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details