उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में लगा आलू से चिप्स बनाने का कारखाना, सुनिए क्या बोले सिरसागंज विधायक

By

Published : Oct 14, 2021, 11:29 AM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में जीत करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने जोर लगाना शुरू कर दिया है. फिरोजाबाद में भी इसका पारा चढ़ने लगा है. सिरसागंज विधायक ने कहा कि इलाके में आलू से चिप्स बनाने का कारखाना लग गया है, मैं अपने कार्यकाल से संतुष्ट हूं.

फिरोजाबाद सिरसागंज विधायक हरिओम यादव
फिरोजाबाद सिरसागंज विधायक हरिओम यादव

फिरोजाबाद:जिले की सिरसागंज सीट से विधायक हरिओम यादव ने ईटीवी भारत से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने जिले में हुए विकास कार्यों पर भी चर्चा की. हरिओम यादव सिरसागंज के विधायक हैं, वह सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधी भी हैं.

फिरोजाबाद सिरसागंज विधायक ने विकास कार्यों को बताया.

आपको बता दें कि हरिओम यादव सपा की टिकट पर ही चुनाव जीते थे, लेकिन प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव से उनकी नजदीकियां और सपा राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव से मनमुटाव की वजह से उन्हें जिला पंचायत चुनाव से कुछ समय पहले सपा से निष्कासित कर दिया गया था.

इस सीट से जुड़े कुछ आंकड़ों की बात कर लेते हैं. नए परिसीमन के बाद साल 2012 में यह सीट वजूद में आई थी. मैनपुरी जनपद की सीट घिरोर और करहल के साथ ही शिकोहाबाद विधानसभा का कुछ भाग जोड़कर इस सीट का सृजन हुआ. यहां दो चुनाव हो चुके हैं. साल 2012 और 2017 में हुए चुनावों में दोनों बार सपा नेता हरिओम यादव ही चुनाव जीते हैं. साल 2012 में उन्होंने जहां पूर्व मंत्री जयवीर सिंह के बेटे अतुल प्रताप को हराया था, तो 2017 में खुद जयवीर सिंह हरिओम यादव से चुनाव हार गए थे.

इस सीट की कुल जनसंख्या 5 लाख 17 हजार 905 है. यहां कुल वोटरों की संख्या तीन लाख 24 हजार 63 है. एक लाख 74 हजार 526 यहां पुरुष वोटर हैं, जबकि 1 लाख 49 हजर 516 महिला वोटर है. वैसे तो यह इलाका कई समस्याओं से ग्रसित है, लेकिन यहां की मुख्य मांग आलू चिप्स का कारखाना लगाना है. यह इलाका यूपी भर में प्रमुख आलू उत्पादक माना जाता है. यहां की समस्याओं के निराकरण में स्थानीय विधायक की क्या भूमिका रही है, इस बारे में भी विधायक हरिओम यादव से बातचीत की. लेकिन इस पर वह कुछ ज्यादा नहीं बोल सके.

इसे भी पढ़ें-सपा से गठबंधन के सवाल पर बोले शिवपाल- राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती

ABOUT THE AUTHOR

...view details