उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में महिला कर्मचारी से रेप के आरोप में फंसे बाल सुधार गृह के रिटायर्ड अधीक्षक

By

Published : Mar 17, 2023, 9:46 PM IST

मामला 19 अक्टूबर 2022 का है. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद के बाल सुधार गृह के पूर्व अधीक्षक जो कि अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं, वह सुधार गृह में तैनात एक महिला कर्मचारी के साथ दुराचार के मामले में फंस गए हैं. महिला कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला ने मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी के यहां शिकायत भी दर्ज कराई है. महिला की शिकायत पर अदालत ने सीओ सिटी को मामले की जांच कर 18 अप्रैल तक आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

पीड़िता के अधिवक्ता विमल बाबू यादव के मुताबिक यह मामला 19 अक्टूबर 2022 का है. पीड़िता ने सीजेएम के यहां जो प्रार्थना पत्र दिया है उसके अनुसार जब वह थाना दक्षिण के सुहाग नगर स्थित बाल सुधार गृह की तीसरी मंजिल पर बर्तन साफ करने के लिए भंडार ग्रह से साबुन लेने गई थी तो तीसरी मंजिल पर ही अपने आवास पर मौजूद बाल सुधार गृह के अधीक्षक चंद्रबली जो कि बनारस के मूल रूप से रहने वाले हैं और अब सेवानिवृत्त भी हो चुके हैं. उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया साथ ही उन्होंने कहकर धमकाया भी कि अगर उसने किसी से शिकायत की तो नौकरी से निकलवा देंगे.

इसके बाद महिला द्वारा जिला प्रोबेशन अधिकारी से भी शिकायत की गई लेकिन अधीक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. बल्कि महिला को नौकरी से निकालने की लगातार धमकी दी जाती रही. पीड़ित महिला ने इस मामले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कि यहां शिकायत दर्ज कराई और कोर्ट से अनुरोध किया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया जाए. इस मामले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने फिरोजाबाद के पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वह इस मामले की जांच कर 18 अप्रैल 2023 तक आख्या उपलब्ध करा दें.

ये भी पढ़ेंः उमेश पाल की हत्या के बाद राजू पाल हत्याकांड की मुख्य गवाह खौफ में, सीएम योगी से लगाई सुरक्षा की गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details