उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सगे भाई ने ही भाड़े के कातिलों से करायी थी भाई की हत्या, दो सुपारी किलर हुए गिरफ्तार

By

Published : May 1, 2023, 9:11 PM IST

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद एक व्यक्ति की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि व्यक्ति के सगे भाई ने सुपारी किलर से अपने भाई की हत्या करायी थी.

एका थाना क्षेत्र
एका थाना क्षेत्र

फिरोजाबादः जिले में कुछ दिनों पहले हुई एक व्यक्ति की हत्या का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया है. हत्या में पकड़े गए दो हत्यारोपियों ने पुलिस को घटना के पीछे जो वजह बतायी है, वह न केवल काफी चौंकाने वाली है बल्कि खून के रिश्तों को शर्मसार करने वाली है. हत्या की इस वारदात का ताना बाना मृतक के सगे छोटे भाई ने बुना था और हत्यारों को 50 हजार रुपये में हायर कर सगे भाई की हत्या करा दी थी. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मृतक के भाई की तलाश की जा रही है.

रिश्तों को शर्मसार करने वाला यह मामला फिरोजाबाद जनपद के एका थाना क्षेत्र का है, जहां पर 19 अप्रैल को नगला सिंह गांव के पास आरबी ईंट भट्टे के समीप पुलिस ने अज्ञात शव बरामद किया था, जिसकी हत्या धारदार हथियार से की गई थी. बाद में मृतक की शिनाख्त भी हो गई थी, जिसका नाम गौरव पुत्र राजेंद्र प्रसाद निवासी गांव देव खेड़ा थाना पचोखरा था. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जब जांच पड़ताल की तो दो हत्या आरोपी गिरफ्तार किए गए, जो सुपारी किलर हैं.

एका थाना प्रभारी अंजीश कुमार ने बताया कि 'जिन हत्या आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम गुलशन पुत्र राजभान तथा कन्हैया पुत्र छोटेलाल कश्यप हैं जो कि पचोखरा थाना क्षेत्र के ही सलेमपुर गांव के रहने वाले हैं. पकड़े गए हत्या के आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि गौरव की हत्या उसी के छोटे भाई सौरभ ने कराई थी और हमें 50 हजार रुपये सुपारी के रूप में दिए थे. मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस सौरभ की तलाश कर रही है. पुलिस पूछताछ में जो हत्या की वजह सामने आई है उसके मुताबिक मृतक गौरव शराब पीने का आदी था जो कि नशे में आए दिन घर में झगड़ा करता था, जिससे परेशान होकर सौरभ ने उसको ठिकाने लगवा दिया. पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू और डंडा भी बरामद किया है. थानाध्यक्ष एका अंजीश कुमार ने बताया कि इस मामले में फरार अभियुक्त सौरभ की पुलिस तलाश कर रही है'.

पढ़ेंः संभल का चार मंजिला मकान ढहने के मामले में FIR दर्ज, नगर पंचायत की ईओ को बनाया गया आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details